×

International Yoga Day: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, आजादी के नहीं, पर अमृत महोत्सव के साक्षी बने हैं हम सब

Cm Yogi Adityanath: योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज इतनी संख्या में मौजूद लोग योग क्रिया करने जा रहे हैं। यह हमारे लिए सौभाग्य का विषय है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 21 Jun 2022 2:03 AM GMT (Updated on: 21 Jun 2022 2:47 AM GMT)
Cm Yogi adityanath government
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (Social media)

International Yoga Day: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (सीएम yogi adityanath) ने आज कहा कि यह वर्ष भारत की आजादी (Freedom) का अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) है। यह हमारा सौभाग्य कि हम आजादी के 75 वर्ष में स्वयं इस कार्यक्रम के साक्षी बन रहे हैं। योगी ने कहा कि हमने आजादी को नहीं देखा लेकिन हम यह कह सकते हैं कि आजादी का 75 वां वर्ष आयोजित हुआ और हम उसमें शामिल थे।

आज राजभवन में आयोजित योग दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव में उत्तर प्रदेश ने भी तय किया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने योगा का लक्ष्य दिया उसे हम पूरा करने आए हैं। उन्होंने कहा कि जब दुनिया एक तरफ कोरोना से लड़ रही थी उस समय प्रदेश में कोरोना से लड़ने का काम किया।

200 से ज्यादा देशों में योग का आयोजन
योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज इतनी संख्या में मौजूद लोग योग क्रिया करने जा रहे हैं। यह हमारे लिए सौभाग्य का विषय है। उन्होंने कहा कि योग को बांटने दुनिया में पहुंचाने का काम किया है। यह एक अनुशासन से जुड़ा कार्य है और आज 200 से ज्यादा देशों में योग का आयोजन हो रहा है ।
आज उत्तर प्रदेश में 75000 स्थानों पर योग के कार्यक्रम चल रहे हैं इसके लिए प्रशासन और जनप्रतिनिधियों ने मिलकर काम किया है । यह हम सबके संकल्प का ही परिणाम है। आज 5 करोड़ से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम से जो रहे हैं जितने लोगों के लिए अनुमति थी उससे ज्यादा आज लोग योग कर रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story