CM Yogi Adityanath in UP Assembly: सदन में गरजे योगी- हम जाति देखकर नहीं देते योजनाओं का लाभ

CM Yogi Adityanath in the assembly: सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा कि जाति देखकर हमारी सरकार में कोई काम नहीं होता है। राशन जाति देखकर नहीं दिया जाता है। वैक्सीन जाति देखकर नहीं दिया जाता है।

Jugul Kishor
Published on: 1 March 2023 10:27 AM GMT (Updated on: 1 March 2023 10:36 AM GMT)
Yogi Adityanath in the assembly
X

Yogi Adityanath in the assembly (Pic: Social Media)

CM Yogi Adityanath in UP Assembly: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का बुधवार यानी की आज 11 वां दिन है। सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ आद विपक्ष के सवालों का जवाब दे रहे हैं। सीएम योगी ने सदन में कहा कि जब हम लोग देश की सबसे बड़ी आबादी के राज्य उत्तर प्रदेश के वित्तीय वर्ष 2023-24 के बजट पर चर्चा कर रहे हैं तो वास्तव में हमें पिछले 06 वर्षों की यात्रा को अवश्य देखना चाहिए। विधानसभा में सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले की सरकारें सिर्फ बड़ी-बड़ी घोषणाएं करती थी। लेकिन वर्तमान यूपी सरकार चुनौतियों को चुनौतियों को स्वीकार करने वाली है।

सीएम योगी ने काह कि मैं अपने सहयोगी वित्त मंत्री सुरेश खन्ना को धन्यवाद दूंगा, जिन्होंने प्रदेश की 25 करोड़ जनसंख्या को ध्यान में रखकर प्रदेश का बजट प्रस्तुत किया है। प्रदेश में एक सर्वसमावेशी व समग्र विकास की अवधारणा को ध्यान में रखकर आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश की परिकल्पना को साकार करने वाला व प्रत्येक तबके का प्रतिनिधित्व करने वाला बजट प्रस्तुत किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा कि जाति देखकर हमारी सरकार में कोई काम नहीं होता है। राशन जाति देखकर नहीं दिया जाता है। वैक्सीन जाति देखकर नहीं दिया जाता है।

हम विकास की बात करते हैं, आप जाति की: योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ विधानसभा में बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की भी हत्या का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव पर हमला किया। सीएम ने कहा कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों की फोटो कल वायरल हो रही थी। कहा जा रहा था कि सोशल मीडिया का जमाना है। सीएम ने विधानसभा में पूंछा कि राजू पाल की कोई जाति नहीं थी क्या। जब राजू पाल की हत्या हुई थी, माफिया अतीक अहमद का संरक्षण कौन दे रहा था। योगी ने कहा भाजपा सरकार विकास की बात करती है, लेकिन आप जाति की बात करते हैं।

सीएम योगी ने कहा कि सरकार समस्याओं से मुंह मोड़ने वाली नहीं, उसे चुनौती के रूप में स्वीकार करने वाली होनी चाहिए। सरकार ऐसी होनी चाहिए जो जनमानस के प्रति संवेदनशील हो, लेकिन भ्रष्टाचार एवं अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्य कर सके।

'डकैत' जाति-जाति चिल्ला रहे: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में बजट 3.40 लाख करोड़ का था। अब वित्तीय वर्ष 2023-24 में बजट का आकार 6.90 लाख करोड़ से अधिक का है। मुददे को भटकाने का काम कैसे किया जाता है, जिसका एक नमूना 2016-17 में अनूसूचित जाति और जनजाति के जो बच्चें हैं उनकी छात्रवृत्ति रोक दी गयी थी। हमारी सरकार आयी तो पिछली और उस वर्ष की छात्रवृत्ति देने का काम किया। योगी ने कहा कि यही लोग दलितों, वंचितों कमजोरों और पिछड़ों के हकों पर डकैती डालते थे आज जाति जाति चिल्ला रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story