×

CM Yogi in UP Assembly: यूपी में जिन लोगों ने राम को कोसा, जनता ने उन्हें सही जगह पहुंचा दिया, बोले सीएम योगी

CM Yogi in UP Assembly: रामचरित मानस और गोस्वामी तुलसीदास को लेकर चल रहे ताजा घटनाक्रम पर सीएम योगी ने सवाल उठाने वालों पर विधान परिषद में कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 2 March 2023 9:47 AM GMT (Updated on: 2 March 2023 10:00 AM GMT)
CM Yogi Adityanath in UP Assembly
X

CM Yogi Adityanath in UP Assembly 

CM Yogi Adityanath in UP Assembly: यूपी विधानसभा बजट सत्र का गुरुवार यानी की आज 12 वां दिन है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज भी सदन में मौजूद रहे। रामचरित मानस और गोस्वामी तुलसीदास को लेकर चल रहे ताजा घटनाक्रम पर सीएम योगी ने सवाल उठाने वालों पर विधान परिषद में कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उनके संस्कार अपनी विरासत को कोसने वाले हैं, भगवान राम और मध्यकाल के महान संत तुलसीदास पर इस प्रकार की टिप्पणी कर रहे हैं, जिनकी विरासत पर देश दुनिया आकर्षित होती है।

'गुलामी की बेड़ियों से मुक्त करने वाला ग्रंथ है रामचरित मानस'

सीएम योगी ने कहा कि तुलसीदास ने जब रामचरित मानस लिखना प्रारंभ किया था, तब पोथी ही चोरी हो जाती है। समस्या कितनी ही बड़ी क्यों न हो, ईश्वर की कृपा हो तो कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। मध्य काल में उन्होंने भारत का मार्गदर्शन करने वाले रामचरित मानस की रचना की। यह धार्मिक ग्रंथ गुलामी की बेडियों से मुक्त करने वाला है। उस काल में अकबर के दरबार में तुलसीदास ने कहा था कि मेरा एक ही राजा है। श्रीराम के अलावा मैं किसी को राजा नहीं मानता हूं। यूपी में जिन लोगों ने राम को कोसा था, जनता ने उन्हें कहां पहुंचा दिया। जो कहते थे अयोध्या में परिंदा भी पर नहीं मार सकता, वहां भगवान राम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है। 2024 में जब भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे तब पूरा भारत, पूरा विश्व हमारी सांस्कृतिक विरासत पर गर्व की अनुभूति करेगा।

सीएम योगी ने कहा कि माध्यमिक शिक्षा के सरकारी विद्यालयों के साथ-साथ शासकीय सहायता प्राप्त निजी प्रबंधन के विद्यालयों के Renovation व नई बिल्डिंग के लिए पैसा देने की व्यवस्था इस बजट में की गई है। बजट में संस्कृत विश्वविद्यालयों के Renovation के लिए हमने 100 करोड़ की व्यवस्था की है। संस्कृत विश्वविद्यालयों के बच्चों के लिए स्कॉलरशिप की व्यवस्था भी प्रदेश सरकार देगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story