TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow: 'सनातन को रावण का अहंकार, बाबर-औरंगजेब का अत्याचार न मिटा पाया, ये तुच्छ लोग क्या मिटाएंगे' CM योगी का प्रहार

Lucknow News: सीएम योगी पहुंचे लखनऊ पुलिस लाइन, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव में की शिरकत, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी रहे साथ।

Network
Report Network
Published on: 7 Sep 2023 2:58 PM GMT (Updated on: 7 Sep 2023 5:37 PM GMT)
CM Yogis big statement on those who oppose Sanatan
X

सीएम योगी ने कहा- ‘सनातन का विरोध करने वाले मिट गए’: Photo-Newstrack

Lucknow News: देश में इस वक़्त 'सनातन' को लेकर बहस थमने का नाम नहीं ले रहा। अब इस विवाद में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सीएम योगी ने सनातन पर उंगली उठाने वालों पर कहा, 'जब देश सकारात्मक रूप से आगे बढ़ रहा है तो ये कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा। उन्होंने इसे सीधे सरकार की उपलब्धियों को कमजोर करने की साजिश बताया। उन्होंने कहा, सनातन का विरोध करने वाले भूल गए हैं कि, रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से भी सनातन मिट नहीं पाया था तो ऐसे तुच्छ लोग कहां से सनातन को मिटा पाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने ये बातें राजधानी लखनऊ में रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में कही। सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (07 सितंबर) शाम पहुंचे। उनके साथ यूपी के शीर्ष पुलिस अफसरों के अलावा तमाम मंत्रियों ने यहां कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में सीएम के शामिल होने की रही है परंपरा

राजधानी लखनऊ में दशकों से ये परंपरा रही है कि पुलिस लाइन में आयोजित होने वाले श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में सूबे के मुखिया हमेशा शिरकत करते हैं। शायद ही किसी वर्ष ऐसा हुआ हो जब यहां सजने वाले कान्हा के दरबार और महोत्सव में मुख्यमंत्री न आते रहे हों। इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी कान्हा के दर्शन-पूजन किए।

सीएम योगी आदित्यनाथ रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी समारोह में : Photo-Newstrack

सनातन का विरोध करने वाले मिट गए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म पर जुबानी हमला करने वालों पर प्रतिक्रिया भी दी। सीएम योगी ने कहा कि जब देश आगे बढ़ रहा है तो कुछ लोगों को अच्छा नहीं लग रहा है। विरोध करने वाले भूल गए हैं कि रावण के अहंकार, बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से भी सनातन मिट नहीं पाया था। ऐसे में ये लोग कहां से सनातन को मिटा पाएंगे। सीएम ने कहा कि सरकार की उपलब्धियों को कमजोर करने के लिए सनातन पर उंगली उठाने का प्रयास किया जा रहा है।

‘सूर्य पर थूकने का प्रयास कर रहे मूर्ख लोग’

सीएम योगी ने कहा कि रावण और हिरण्याकश्यप ने ईश्वरीय सत्ता को चुनौती दी थी लेकिन उनका सबकुछ मिट गया, कुछ नहीं बचा, पर ईश्वर बचा और आज भी है। सनातन धर्म सत्य है, जो कभी नहीं मिट सकता है। सत्य एक है लेकिन लोग अपनी मूर्खता से सूर्य पर थूकने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं पता है वह थूक उन्हीं के ऊपर गिरेगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ रिजर्व पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर: Photo-Newstrack

रंगारंग कार्यक्रमों से सजा महोत्सव

लखनऊ पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर तमाम रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। यहां भोजपुरी से लेकर सिने जगत तक के गायकों द्वारा मनमोहक गीत प्रस्तुत किए गए। श्रीकृष्ण के बाल रूप से जुड़े श्रृंगार रस के गायन ने अतिथियों का मन मोह लिया। यहां लगी अद्भुत और सुंदर झांकी को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। विभिन्न सामानों के स्टाल पर लोगों ने जमकर खरीदारी भी की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story