×

प्राइमरी स्कूल पहुंचे सीएम योगी, बच्चों से पूछी ये बात, जानिए क्या मिला जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां प्राथमिक विद्यालय नरही का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ के अन्तर्गत विद्यालय में कराये गये कार्यों को देखा तथा विद्यार्थियों से बातचीत कर उनके शिक्षण स्तर को भी परखा।

Ashiki
Published on: 1 March 2021 3:52 PM GMT
प्राइमरी स्कूल पहुंचे सीएम योगी, बच्चों से पूछी ये बात, जानिए क्या मिला जवाब
X
प्राइमरी स्कूल पहुंचे सीएम योगी, बच्चों से पूछी ये बात, जानिए क्या मिला जवाब

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां प्राथमिक विद्यालय नरही का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ के अन्तर्गत विद्यालय में कराये गये कार्यों को देखा तथा विद्यार्थियों से बातचीत कर उनके शिक्षण स्तर को भी परखा।

ये भी पढ़ें: लखीमपुर खीरी: दो साल में चार बाघों की मौत, पोस्टमार्टम में चौंकाने वाला खुलासा

ज्ञातव्य है कि कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों के कारण लगभग 11 माह से बन्द चल रहे प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में आज से नियमित शिक्षण कार्य प्रारम्भ हो गया है। इस विद्यालय में 2 स्मार्ट क्लास बने है। प्रथम स्मार्ट क्लास की स्थापना वर्ष 2019 तथा दूसरे स्मार्ट क्लास की स्थापना वर्ष 2020 में हुई।

ख़ास बात यह है कि छात्र-छात्राओं को पाठ्य-पुस्तकें, यूनीफार्म, जूता-मोजा, बैग तथा स्वेटर का वितरण कराया जा चुका है। कक्षा 1 से कक्षा 5 तक संचालित इस विद्यालय में कुल छात्र-छात्राओं की संख्या 138 है। वर्ष 2019 में नगर निगम लखनऊ द्वारा विद्यालय में ‘ऑपरेशन कायाकल्प’ के तहत कार्य कराये गये।

जब मुख्यमंत्री ने पूछी ये बात, तो बच्चों ने क्या कहा?

इस मौके पर जब मुख्यमंत्री योगी ने बच्चों से पूछा कि स्कूल बन्द होने के दौरान वे किस प्रकार पढ़ाई करते थे। कक्षा 5 के बच्चों ने बताया कि वे ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा ग्रहण कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने बच्चों द्वारा मास्क का उपयोग किये जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए उन्हें कोरोना से बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर सावधानी बरतने को कहा।

ये भी पढ़ें: औरैया: DM ने 72 दिव्यांग बच्चों को बांटे सहायक उपकरण, खिल उठे चेहरे

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव राजस्व संजय गोयल, विशेष सचिव बेसिक शिक्षा विजय किरण आनन्द, जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाश सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

श्रीधर अग्निहोत्री

Ashiki

Ashiki

Next Story