×

Yogi Adityanath Village: योगी के गांव में मनाई जा रही खुशियां, माँ को बताया इसकी वजह

CM Yogi Adityanath: योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि दो वर्षों से मां से बात नहीं हुई है लेकिन चुनाव के बाद मिलने जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा कि वह आज जो कुछ हैं अपनी मां की वजह से हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Shashi kant gautam
Published on: 26 March 2022 12:30 AM GMT (Updated on: 26 March 2022 12:30 AM GMT)
CM Yogi Adityanath: Happiness is being celebrated in Yogi Adityanath
X

सीएम योगी आदित्यनाथ के पंचुर गांव में जश्न का माहौल: Photo - Social Media

Yogi Adityanath Village: योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ (Yogi Adityanath Oath Taking Ceremony ) लेने से पहले आज सुबह से ही उत्तराखंड (Uttarakhand) के पंचुर गांव में जश्न का माहौल (Celebration in Panchur village) बना रहा।

गांववालों ने इस मौके पर अबीर गुलाल खेल कर और नृत्य-संगीत के जरिए अपनी खुशी का इजहार किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मां सावित्री देवी (CM Yogi's mother Savitri Devi) इस मौके पर काफी खुश नज़र आ रही थीं।

सीएम ने कहा- कि वह आज जो कुछ भी हैं अपनी मां की कृपा की वजह से

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के प्रचार अभियान के दौरान एक इंटरव्यू में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि दो वर्षों से मां से बात नहीं हई है लेकिन चुनाव के बाद मिलने जरूर जाऊंगा। उन्होंने कहा था कि दो साल पहले मेरे पिताजी का निधन हुआ था। उसके बाद मैं जा नहीं पाया था। मैं तब से भय के मारे भी और संकोच के नाते भी बात नहीं कर पाया। सीएम ने कहा था कि वह आज जो कुछ भी हैं अपनी मां की कृपा की वजह से हैं। उन्होंने कहा - बचपन में मेरी पहली शिक्षक मेरी मां ही थी, अक्षर का ज्ञान उन्होंने ही मुझे दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की माता जी सावित्री देवी: Photo - Social Media

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के परिवार वालों में ख़ुशी का माहौल

आज शपथ ग्रहण के दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर पर ढेरों लोग जुटे और सबने मिलकर खुशी मनाई। लोगों ने योगी आदित्यनाथ की मां, भाई, भाभी और परिवार के अन्य सदस्यों को बधाई दी। फिर सबने मिलकर नृत्य संगीत के जरिए खुशी का इजहार किया। इस मौके पर मिठाई बांटी गयी। गांववालों ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के दोबारा सीएम बनने की उनको बहुत खुशी है। लोगों ने उत्तर प्रदेश प्रदेश की जनता को योगी आदित्यनाथ को दोबारा सीएम बनाने के लिए बधाई और धन्यवाद भी दिया।

योगी आदित्यनाथ का पहला नाम अजय सिंह बिष्ट (Ajay Singh Bisht)

संन्यास लेने से पहले योगी आदित्यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्ट था और उनका जन्म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी जिले के एक गांव में हुआ था। लेकिन राम मंदिर निर्माण के आंदोलन में शामिल होने के लिए घर छोड़ दिया था और उसके बाद से ही वह यूपी में रहे हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story