×

सीएम के होम टाऊन में स्‍वच्‍छता मिशन में पलीता, नगर निगम सो रहा कुंभकर्णी नींद

sudhanshu
Published on: 4 Aug 2018 1:47 PM GMT
सीएम के होम टाऊन में स्‍वच्‍छता मिशन में पलीता, नगर निगम सो रहा कुंभकर्णी नींद
X

गोरखपुर: सीएम और पीएम के स्वच्छ मिशन पर सीएम के होम टाऊन में ही पलीता लगाया जा रहा है। इस सबके लिए जिम्‍मेदार गोरखपुर का नगर निगम कुंभकर्णी नींद सो रहा है। इसके चलते लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। इससे मजबूर होकर स्‍थानीय निवासियों ने नगर निगम का इलाके में प्रवेश वर्जित कर रखा है। हम बात कर रहे हैं, गोरखपुर के रुस्तमपुर के चिल्मापुर इलाके की। यहां लोगो ने आस-पास के इलाको में दीवारों पर पोस्टर चस्पा कर दिया है। इसमें नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों का इलाके में प्रवेश वर्जित होने की बात लिखी है।

चारों तरफ बदबूदार पानी, जलभराव

गोरखपुर का चिल्मापुर इलाका मुख्यालय से महज 5 से 6 किलोमीटर दूर है। जहां लोग पिछले कई महीनों से नरकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। जहां एक तरफ देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। लाखों-करोड़ों रूपये खर्च हो रहे हैं। लेकिन उनके इस सपने पर गोरखपुर का नगर निगम प्रशासन पलीता लगाता नजर आ रहा है। गोरखपुर के चिल्मापुर इलाके में पिछले कई महीने से इलाके में पानी भरा है। इस जल भराव में गंदगी इस कदर नजर आई कि चारों तरफ बदबूदार पानी और इस पानी में मच्छरों का जमावड़ा नजर आता है। इसी पानी में यहां महिलाएं, पुरुष और स्कूली बच्चे स्कूल ड्रेस में स्कूल जाने को मजबूर हैं|

फैल सकता है संक्रमण

स्‍थानीय निवासियों का कहना है कि स्‍कूल ड्रेस पहने लड़की के मोज़े और पैर इस गंदे पानी में भीग जाते हैं और ये लड़की इसी भीगे जूते और मोज़े में दिन भर स्कूल में पढ़ती है। घर वापस आने में फिर इसी पानी में होकर भीग कर जाने को मजबूर है| लेकिन नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारी कोई भी इसकी सुध लेने नहीं आया है। जिसको लेकर अपनी आवाज बुलंद करके चारों तरफ दीवारों पर पोस्टर लगा कर अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं| दीवारों पर लगे पोस्टर में लिखा है कि वार्ड नम्बर 60 में नगर निगम का कोई भी कर्मचारी नहीं आयेगा और अगर जल्द ही हमारी समस्या दूर नहीं होगी तो हम सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story