×

CM Yogi Program: सीएम योगी गोरखपुर से करेंगे प्रदेश स्तरीय पर्यटन दिवस की शुरुआत, होगे कई कार्यक्रम

CM Yogi Program: सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम का शुभारंभ 27 सितंबर को दोपहर के बाद करेंगे। इस दौरान सीएम बच्चों से भरी यात्री बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 25 Sep 2023 5:14 PM GMT
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath (Photo-Social Media)

CM Yogi Schedule: उत्तर प्रदेश सरकार लगातार निवेश के साथ-साथ पर्यटन को बढ़ावा दे रही है। इसी माह 27 सितंबर को पर्यटन दिवस के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर गोरखपुर में प्रदेश स्तरीय पर्यटन दिवस का शुभारंभ किया जाएगा। इसका शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन तीन दिनों के लिए आयोहोगा। ये कार्यक्रम बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में सम्पन्न होंगे।

पर्यटक स्थलों के बारे में जानकारी दी जाएगी

सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम का शुभारंभ 27 सितंबर को दोपहर के बाद करेंगे। इस दौरान सीएम बच्चों से भरी यात्री बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह बस बच्चों को कुशीनगर का भ्रमण कराएगी। कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की ओर से प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। इस प्रदर्शनी में प्रदेश को पर्यटन के केन्द्र के रूप में विकसित करने के प्रयासों के बारे में जानकारी दी जाएगी। कार्यक्रम में ऐसे स्थलों के बारे में भी बताया जाएगा, जो पर्यटक के दृष्टिकोण से आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए गए हैं। पर्यटन स्थलों का विकास हुआ है। जहां कचरे गिराए जाते थे अब वहां पर हजरों की संख्या में पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया दिया जाने लगा। गोरखपुर में रामगढ़ताल, कुसम्ही जंगल, राप्ती नदी का किनारा, मंदिरों का नया स्वरुप पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story