×

Banda News: चला बाबा का बुलडोजर इन अपराधियों के घर पर, देखने में जुटी भीड़

Banda News: जिले में 'बाबा का बुलडोजर' चला। जिसका डर अपराधियों और अवैध कब्जाधारियों में दिखा। यह मामला बांदा जिले के नरैनी तहसील का है।

Anwar Raza
Written By Anwar RazaPublished By aman
Published on: 20 April 2022 2:10 PM GMT
cm yogi administration Bulldozer ran at criminals house in Naraini Tehsil Banda district
X

अपराधियों का घर गिराता बुलडोजर और सीएम योगी (फाइल फोटो)

Banda News: यूपी के बांदा जिले में भी बुधवार को 'बाबा का बुलडोजर' चला। जिसका डर अपराधियों और अवैध कब्जाधारियों में दिखा। यह मामला जिले के नरैनी तहसील का है। यहां दो नामजद अपराधियों के अवैध मकानों पर आज प्रशासन का बुलडोजर चला। उनके अवैध मकानों को गिरा दिया गया।

क्या है मामला?

यह मामला बांदा जिले के नरैनी कोतवाली क्षेत्र की है। यहां रहने वाले जियाउद्दीन और सलीम के ऊपर दर्जनभर से अधिक मामले चल रहे हैं। ये लोग पुलिस की पकड़ से दूर हैं। प्रशासन को जानकारी मिली, कि इन लोगों ने दबंगई के बल पर अवैध रूप से कब्जा कर मकान बना रखा था। जिस पर कार्रवाई करते हुए एसडीएम (SDM) नरैनी की अगुवाई में आज बुलडोजर द्वारा दोनों अपराधियों के घरों को गिरा दिया गया।

अपराधी कई संगीन मामलों में फरार

इस दौरान बुलडोजर द्वारा हो रही कार्रवाई देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी जमा हो गई। बता दें, कि जिले में यह पहला मामला है, जब किसी अपराधी का घर बुल्डोजर से जमींदोज कर दिया गया। उक्त दोनों अपराधी बालू चोरी सहित कई संगीन मामलों में फरार चल रहे हैं।

PWD की भूमि अतिक्रमण कर घर बनाया

वहीं, एडीएम (ADM) नरैनी रामेंद्र सिंह ने बताया, कि ये दोनों काफी पुराने बालू माफिया हैं। इन पर गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा अपराध संख्या 01/21 नरैनी थाने में दर्ज है। जांच में पाया गया कि, सलीम पुत्र खैराती निवासी लहुरेटा व जियाउद्दीन पुत्र अब्दुल रजाक निवासी लहुरेटा दोनों ने PWD की भूमि पर अतिक्रमण कर निर्माण किया था। इस कार्रवाई में भी अतिक्रमण का हिस्सा ही गिराया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story