×

Kannauj: शहीद जवान कुलदीप मिश्रा के परिवार को सीएम की तरफ से 50 लाख की आर्थिक मदद, दी गई श्रधांजलि

Kannauj News: कन्नौज में छिबरामऊ गांव के रहने वाले कुलदीप मिश्र जम्मू कश्मीर में तैनात थें।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 19 March 2022 3:22 AM GMT
Kannauj News in hinid
X

दिवंगत सैनिक कुलदीप मिश्र ( Social media)

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में कर्तव्य पालन के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए जनपद कन्नौज निवासी, सेना के जवान कुलदीप को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत सैनिक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने सैनिक के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा एक सड़क का नामकरण दिवंगत सैनिक कुलदीप के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

लखनऊ के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया

उल्लेखनीय है कि कन्नौज के छिबरामऊ तहसील के एक गांव के रहने वाले कुलदीप मिश्र जम्मूकाश्मीर में तैनात थें। वहीं पर अत्यधिक ठंड के कारण उनके पैर खराब हो गए। जिसके कारण वो बेहद दिक्कत में आ गए तो उन्हें लखनऊ के कमांड अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और उनके एक पैर को काटना पड़ा। तब से उनका अस्पताल में उपचार चल रहा था। लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई।

कुलदीप मिश्र जम्मू कश्मीर में तैनात थे

स्वजन गुरुवार रात करीब 10ः30 उनका पार्थिव शरीर लेकर गांव पहुंचे। होली के दिन शुक्रवार को गांव में पार्थिव देह का अंतिम संस्कार किया गया और बड़े बेटे शुभ ने मुखग्नि दी। इस दौरान फर्रुखाबाद से पहुंचे सिखलाई रेजिमेंट के जवानों ने उन्हें सलामी दी औवहाँ उपस्थित लोगों ने अपनी अश्रुपूरित श्रद्धाजंलि दी।

50 लाख की आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी श्रद्धांजलि देते हुए स्वजन को 50 लाख रुपये नकद देने की घोषणा की है। साथ ही जनपद में एक सड़क का नामकरण करने और घर के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। पिता संतोष मिश्रा ने बताया कि बेटा बहुत ही होनहार था और सेना में जाने की बात कही थी, जिसे उनने पूरा करके दिखाया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिवंगत कुलदीप के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा दिवंगत जवान के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story