×

UP Free Bus Rides: यूपी में बुजुर्ग महिलाएं करेंगी मुफ्त बस यात्रा, सीएम योगी का बड़ा ऐलान

UP Free Bus Rides: 60 प्लस आयु की महिलाएं अब प्रदेशभर में रोडवेस की बसों से मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। सीएम योगी ने कहा कि इस संबंध में जल्द आदेश जारी किए जाएंगे।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Aug 2022 9:48 AM GMT
Elderly women free bus Rides
X

यूपी में बुजुर्ग महिलाएं करेंगी मुफ्त बस यात्रा (photo: social media )

UP Free Bus Rides: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को एक बड़ी सौगात दी है। 60 प्लस आयु की महिलाएं अब प्रदेशभर में रोडवेस की बसों से मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। सीएम योगी ने कहा कि इस संबंध में जल्द आदेश जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय हमने ये वादा किया था, जिसे जल्द अब पूरा करने जा रहे हैं।

इसके अलावा यूपी सीएम ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि रक्षाबंधन के पवित्र अवसर पर भी महिलाएं रोडवेज की बसों में फ्री में यात्रा कर पाएंगी। परिवहन विभाग ने बुधवार रात 12 बजे से शुक्रवार 12 बजे तक यानी दो दिन रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा का सर्कुलर जारी कर दिया है।

7 बस अड्डों का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने आधिकारिक आवास से सात बस अड्डों का ऑनलाइन उद्घाटन किया। यह बस अड्डे अलीगंज, एटा, गाजीपुर, मथुरा के नौझील, मथुरा सिग्नेचर ग्रीन सिटी, मेरल के कांठ, जयसिंहपुरा और बाराबंकी के हैदरगढ़ में बने हुए हैं। इसके अलावा 150 नई डीजल बसों को भी हरी झंडी दी गई।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि 150 बसें देने का रक्षाबंधन से अच्छा अवसर नहीं हो सकता है। हर जिले में दो – दो नई बसें दी गई हैं। आज से दो दिन तक प्रदेश की बहन – बेटियों को रोडवेज की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा मिलेगी। आने वाले दिनों में 60 से अधिक उम्र की महिलाओं को भी मुफ्त बस यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

यूपी में बनेंगे विश्व स्तरीय बस अड्डे

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि प्रदेश के बस अड्डों को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। एयरपोर्ट की तर्ज पर इन्हें विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बस अड्डों पर वो सभी सुविधाएं उपलब्ध होंगी, जो हवाई अड्डों पर मिलती हैं। यूपी सीएम ने परिवहन विभाग को इस दिशा में काम करने को कहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story