×

UP : अखिलेश यादव के मार्च पर CM योगी का हमला, बोले- समाजवादी पार्टी से शांति की उम्मीद करना बेमानी

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि वह सभी मुद्दों पर सदन में बहस को तैयार हैं क्योंकि जनता की अपेक्षाएं होती हैं। जब सदन चलेगा तो उनके मुद्दे उठेंगे और सरकार उनके लिए कार्य करेगी।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 19 Sep 2022 6:23 AM GMT (Updated on: 19 Sep 2022 7:59 AM GMT)
cm yogi attacks on sp protest akhilesh yadav paidal march to up assembly
X

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक  

Lucknow News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले मीडिया से मुखातिब हुए और सभी दलों से शांतिपूर्ण ढंग सदन चलाने में सहयोग की अपील की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह सभी मुद्दों पर सदन में बहस को तैयार हैं क्योंकि जनता की अपेक्षाएं होती हैं। जब सदन चलेगा तो उनके मुद्दे उठेंगे और सरकार उनके लिए कार्य करेगी। हम सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए और सार्थक बहस होनी चाहिए।

सपा पर सीएम का निशाना

सीएम योगी से जब पत्रकारों ने अखिलेश यादव के मार्च पर सवाल किया तो उन्होंने कहा लोकतंत्र में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करना हर किसी का अधिकार है। अगर समाजवादी पार्टी की ओर से जिला प्रशासन से अनुमति मांगी गई होगी तो वह जरूर दी गई होगी। यह उन सबकी जिम्मेदारी है कि प्रशासन द्वारा बताए गए रास्तों से शांतिपूर्ण ढंग से वह अपना विरोध प्रदर्शन या मार्च करें, लेकिन उन्होंने अखिलेश यादव और उनकी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी उनके मुखिया और नेताओं से इसकी उम्मीद करना बेमानी होगी। समाजवादी पार्टी का चाल चरित्र चेहरा क्या रहा है, यह बताने की जरूरत नहीं। वह जनता से जुड़े मुद्दे के लिए नहीं अपनी छवि बचाने के लिए यह सब कर रहे हैं।


प्रशासन ने रोका अखिलेश का मार्च

वहीं जिला प्रशासन और पुलिस ने अखिलेश यादव के मार्च को उनके घर के पास ही रोक दिया। पुलिस ने सुरक्षा के लिहाज से बैरिकेडिंग और जाली लगाकर समाजवादी पार्टी के काफिले को रोका है। अखिलेश यादव उसी मार्ग से जाने पर अड़े हैं और धरने पर अपने नेताओं के साथ बैठे हुए हैं। प्रशासन ने उनके मार्च के लिए अलग रास्ता निर्धारित किया था लेकिन वह उस रास्ते से जाने के लिए तैयार नहीं है जिसके बाद वहां भारी भीड़ जमा हुई है और अखिलेश धरने पर बैठे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story