×

Sadhna Death: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना पंचतत्व में विलीन, पिपराघाट पर हुआ अंतिम संस्कार, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

Sadhna Death: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मुलायम सिंह यादव के आवास पहुंचे और उनकी पत्नी साधना को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 10 July 2022 9:57 AM GMT (Updated on: 10 July 2022 12:39 PM GMT)
Sadhna Death: मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना पंचतत्व में विलीन, पिपराघाट पर हुआ अंतिम संस्कार, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि
X

Sadhna Gupta Death: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह (mulayam singh yadav) की पत्नी साधना पंच तत्व में विलीन हो गई का अंतिम संस्कार पिपराघाट लखनऊ में संपन्न हुआ। इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव व अनेक गणमान्य हस्तियां मौजूद रहीं। साधना पिछले काफी समय से अस्वस्थ चल रही थीं। शनिवार को उनका निधन होने के बाद से समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। बड़े बड़े नेताओं ने मुलायम सिंह यादव के आवास पर पहुंचकर साधना को श्रद्धांजलि अर्पित की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी मुलायम आवास पहुंचे और मुलायम सिंह की पत्नी साधना को श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

CM योगी (photo: social media )

वही पूर्व सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Former CM Dinesh Sharma), डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) , कैबिनेट मंत्री संजय निषाद और बीजेपी नेता श्वेता सिंह भी शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह की पत्नी साधना को श्रद्धांजलि देने के बाद अखिलेश यादव से भी मुलाक़ात की।

साधना पंचतत्व में विलीन हुईं

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना पंचतत्व में विलीन हो गई। उनका अंतिम संस्कार पिपराघाट पर किया गया। दोपहर 1.30 बजे के करीब मुलायम सिंह यादव के आवास से अंतिम यात्रा निकाली। जहां बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता और उनके परिवार के लोग मौजूद साथ चलते दिखाई दिए। साधना को उनके बेटे प्रतीक यादव ने पिपराघाट पर मुखाग्नि दी। इस दौरान परिवार के तमाम सदस्य भी मौजूद रहे।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव के विक्रमादित्य मार्ग स्थित घर पहुंचकर साधना को श्रद्धांजलि अर्पित की और मुलायम सिंह यादव अखिलेश यादव से मुलाकात की। श्रद्धांजलि के दौरान अपर्णा यादव और उनके पति प्रतीक यादव सीएम योगी के साथ मौजूद रहे. बता दें शनिवार दोपहर साधना गुप्ता का गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। देर रात करीब 1:30 बजे उनका पार्थिव शरीर मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचा और आज सुबह से ही अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत तमाम बीजेपी, सपा और अन्य दलों के नेता पहुंचे।

बता दें साधना काफी समय से बीमार चल रही थीं। 4 दिनों से मेदांता में भर्ती थीं। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी जिसके बाद शनिवार दोपहर उन्होंने आखिरी सांस ली। साधना मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं।

साधना भी शादी से पहले राजनीति में थी सक्रिय

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना भी शादी से पहले राजनीति में सक्रिय रही थीं। लेकिन शादी के बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी।

अपर्णा यादव ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना के निधन की जानकारी अपर्णा यादव ने दी थी। जिसमें उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि उनकी सासू मां का निधन 9 जुलाई हो गया है। उनकी अंतिम यात्रा 10 जुलाई को पिपरा घाट के लिए जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story