×

CM Yogi Instructions: जन शिकायतों में लापरवाही बरतने वाले अफसर नपेंगे, सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश

UP News Today: जनता की शिकायतों के निस्तारण में हीलाहवाली पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Dec 2022 4:28 AM GMT (Updated on: 29 Dec 2022 5:36 AM GMT)
CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi Adityanath (Pic: Social Media)

CM Yogi Instructions: उत्तर प्रदेश की जनता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए उन्हें दूसरी बार सूबे की कमान संभालने का मौका दिया है। लोगों के इस भरोसे पर उतरने के लिए सीएम योगी दिन-रात खूब मेहनत कर रहे हैं। उनके निशाने पर ऐसे निकम्मे अधिकारी हैं, जो सरकार की योजनाओं को जमीन पर उतारने में अड़ंगा लगाते हैं। जनता की शिकायतों के प्रति लापरवाही दिखाते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ऐसे अफसरों को बख्शे के मूड में नहीं हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने जनसुनवाई पोर्टल, IGRS और सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा की थी। जन शिकायतों की समीक्षा में घोर लापरवाही पकड़ी गई। जनता की शिकायतों के निस्तारण में हीलाहवाली पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम योगी ने लापरवाही बरतने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

24 जिलों के अधिकारी रडार पर

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, सीएम योगी ने समीक्षा में 24 जिलों के अधिकारियो को जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतते हुए पाया है। राजधानी लखनऊ के पुलिस अफसरों की कार्यप्रणाली से भी सीएम नाखुश बताए जा रहे हैं। दरअसल, हाल के दिनों में लखनऊ में गोलीबारी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री के रडार पर 16 जिलों में तैनात IGRS के नोडल अफसर भी हैं। बताया जा रहा है कि जिन अफसरों पर गाज गिरनी है, उसकी सूची सीएम के दफ्तर से गृह विभाग पहुंच चुकी है। ऐसे में कभी भी इन अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई का ऐलान हो सकता है।

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता की शिकायतों के निस्तारण को लेकर काफी गंभीर रहे हैं। वो लगातार कुछ महीने के अंतराल पर जनसुनवाई पोर्टल, IGRS और सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा बैठक करते रहते हैं। पिछली समीक्षा बैठक में भी उन्होंने कई जिलों के डीएम और एसएसपी को लापरवाही बरतने पर चेतावनी देकर छोड़ दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story