×

Lucknow Akasa Air Services: अटल जी की जयंती पर सीएम योगी का उपहार, आज से शुरू होगी अकासा एयर की सेवाएं

Lucknow Akasa Air Services: अटल बिहारी वाजपेई के जयंती के अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को अकासा एयरलाइन का तोहफा देंगे।

Anant kumar shukla
Published on: 25 Dec 2022 5:01 AM GMT
Lucknow Akasa Air Services: अटल जी की जयंती पर सीएम योगी का उपहार, आज से शुरू होगी अकासा एयर की सेवाएं
X

Lucknow Akasa Air Services start: अटल बिहारी वाजपेई के जयंती के अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को अकासा एयरलाइन का तोहफा देंगे। आज लखनऊ से मुंबई, मुंबई से लखनऊ, लखनऊ से बेंगलुरु, बेंगलुरु से लखनऊ के लिए अकासा की हवाई सेवाएं (Akasa Air services) शुरू हो जाएंगी। शनिवार को सुशासन दिवस की पूर्व संध्या पर एयरलाइंस के अधिकारियों ने योगी आदित्यनाथ को पहला बोर्डिंग पास (प्रतीकात्मक) सौंपा। इसके बाद फ्लाइटों की बुकिंग शुरू हो गई।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की जयंती पर लखनऊ, मुंबई और बंगलुरु के लिए नई हवाई सेवाएं शुरू हो रही हैं। इसके बाद मुख्यमंत्री ने एयरलाइन के अधिकारियों से कहा कि लखनऊ से वाराणसी, कुशीनगर से काठमांडू के लिए भी फ्लाइट सेवाएं शुरू की जानी चाहिए । यहां से बौद्ध देशों के लिए उड़ान सेवाओं की मांग है।

समय सारणी

बंगलुरु से क्यूपी- 1360 फ्लाइट सुबह 7:40 बजे रवाना होकर सुबह 10:15 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यहां से फ्लाइट क्यूपी- 1122 सुबह 11:00 बजे रवाना होकर दोपहर 1:05 बजे मुंबई पहुंचेगी। फ्लाइट क्यूपी- 1123 मुंबई से दोपहर 1:50 बजे उड़ान भरकर दोपहर 3:50 बजे लखनऊ पहुंचेगी। यहां से फ्लाइट क्यूपी- 1361 शाम 4:30 बजे चलकर शाम 7:05 बजे बंगलुरु पहुंचेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 25 करोड़ प्रदेशवासियों को बेहतर वायु सेवा देना शासन का दायित्व है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में इस दायित्व का निर्वहन सफलतापूर्वक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वायु सेवा सामान्य कनेक्टिविटी सुविधा प्रदान करना ही नही है, बल्कि पर्यटन को बढ़ावा देने में भी उपयोगी है।

बेहतर हवाई सेवा की प्रधानमंत्री की संकल्पना को साकार करने में उत्तर प्रदेश अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देगा। इस अवसर पर अकासा एयर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे, सह-संस्थापक नीलू खत्री, सह संस्थापक प्रवीण अय्यर, उपाध्यक्ष हरजिंदर सिंह सहित अन्य कई शीर्षस्थ अधिकारी उपस्थित रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story