×

CM Yogi: पूर्वी पाक से आये 63 हिन्दू परिवारों को सीएम योगी का तोहफा, कानपुर के रसूलाबाद में दी गयी जमीन

CM Yogi Gift to Hindu families: आज लोकभवन में विस्थापित 63 हिन्दू परिवारों को तोहफा देने के बाद उन्हे सम्बोधित कर रहे थें।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 19 April 2022 6:23 AM GMT (Updated on: 19 April 2022 11:28 AM GMT)
CM Yogi gift hindu migrated families
X

63 हिन्दू परिवारों को सीएम योगी का तोहफा (फोटो: सोशल मीडिया )

CM Yogi Gift to Hindu families: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि 63 हिन्दू परिवारों को आज घर और जमीन मिलने के बाद अब यह परिवार अपने जीवन को सुख से व्यतीत कर सकेंगे। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि इन परिवारों को जब सुविधाएं मिलेगी तो वह गांव एक आदर्श गांव विकसित कर सकेंगे।

वह आज लोकभवन में विस्थापित 63 हिन्दू परिवारों (63 Hindu families) को तोहफा देने के बाद उन्हे सम्बोधित कर रहे थें। उन्होंने कहा कि ऐसे परिवार लगातार दंश झेलते रहे। इस दौरान कई सरकारें आई पर किसी ने इन पर ध्यान नहीं दिया। यह सरकारें केवल गरीबों की बातें करती रही पर काम नहीं किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (photo: social media )

सीएम योगी ने कहा कि जब 2017 में भाजपा सरकार आई तो बनटांगिया जाति के लोगों ने पहली बार अपने वोट का प्रयोग किया। राज्य सरकार ने उनके लिए आवास की भी व्यवस्था की। सीएम योगी ने आगे कहा कि वनटांगिया और मुसहर जाति के लोगों को आवास एवं स्वास्थ्य की सुविधाए हमारी सरकार में दी गयी है। उन्होंने कहा कि आज जिन परिवारों को यह जमीन दी जा रही है वहां पर एक कॉलोनी बनाई जाए। जिसमें स्कूल अस्पताल और अन्य जरूरी सुविधाएं हों। इसमें महिलाओं के साथ पुरुषों को भी काम मिल सके। सीएम योगी ने पिछली सरकारों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन परिवारों को 52 वर्षो तक आगे नहीं बढाया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (photo: social media )

लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम

विस्थापित हिन्दू परिवारों को उनका हक देने के लिए आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ऐसे सभी परिवार उपस्थिति थें जो वर्षो से अपने अधिकार के लिए भटक रहे थें। 38 वर्षो तक दर-दर की ठोकरें खाने वाले यह परिवार फले फूले यह मेरी शुभकामना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story