×

CM Yogi Gorakhpur Visit: गोरखपुर को सीएम योगी ने दी करोड़ों की सौगात, जनता को किया संबोधित

CM Yogi Gorakhpur Visit: गोरखपुर में दो दिवसीय दौर पर आए प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को करोड़ों रुपए से अधिक की लागत की परियोजनाओं की सौगात दी।

Vidushi Mishra
Published on: 15 May 2022 6:14 AM GMT (Updated on: 15 May 2022 6:56 AM GMT)
CM Yogi Gorakhpur Visit
X

सीएम योगी गोरखपुर में (फोटो-सोशल मीडिया)

CM Yogi Gorakhpur Visit: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर (Gorakhpur mein CM Yogi) में दो दिवसीय दौर पर आए प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को करोड़ों रुपए से अधिक की लागत की परियोजनाओं की सौगात दी। आज सीएम योगी ने गोरखपुर में सड़क सुरक्षा और बाढ़ सुरक्षा समेत 144 करोड़ रुपये की विभिन्न योजनाओं की आधारशिला रखी।

गोरखपुर के रामगढ़ताल के निकट महंत दिग्विजयनाथ पार्क (Mahant Digvijaynath Park) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 144 करोड़ रुपये लागत की 61 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार से गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता को तमाम विकास योजनाएं सौंपेंगे। रविवार को अपने गरोह जनपद दौरे के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 287 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

40 परियोजनाओं का उद्घाटन


इसी के इन योजनाओं में 144 करोड़ की लागत से होने वाली विकास परियोजनाओं का शिलान्यास महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में किया जाएगा तथा इसके अलावा कुल 143 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं का शिलान्यास गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण में किया जाएगा।

इस दौरान जिला प्रशासन ने 6 नए निवेशकों को 45.5 एकड़ भूमि के आवंटन पत्र प्रदान किए हैं। इन निवेशकों के चलते जिले में नई विकास योजनाओं की शुरुआत के साथ विश्वस्तरीय उत्पादन और लोगों को जनपद में ही नौकरी मिल सकेगी। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में ग्रामीण इंजीनियरिंग विभाग और गोरखपुर विकास प्राधिकरण की 33.16 करोड़ रुपये लागत की कुल 40 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का यह गोरखपुर दौरा जनपद के लिए विकास की बहार लेकर आया है। इस बार की योजनाएं जनपद को राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर कायम करने के उद्देश्य से हैं। जिसके तहत जिले में ही बड़ी-बड़ी कंपनियों के निर्माण के चलते अब लोगों को नौकरी के लिए घर से दूर भी नहीं जाना पड़ेगा।

आपको बता दें कि महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में शुरुआती कार्यक्रम के पश्चात सीएम योगी आवास विकास परिषद, पीडब्ल्यूडी और अन्य के लिए 111 करोड़ की लागत के 21 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी गोला में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास का भी शिलान्यास करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story