×

Mirzapur News: मिर्जापुर में कल रहेंगे सीएम योगी, तो कानपुर देहात में डिप्टी सीएम मौर्य

Mirzapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शनिवार 24 सितंबर को विंध्याचल आयेंगे । कानपुर देहात के दौरे पर रहेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।

Brijendra Dubey
Published on: 23 Sep 2022 1:22 PM GMT
Kisan Diwas 2022
X

सीएम योगी : Photo- Social Media

Mirzapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) शनिवार 24 सितंबर को विंध्याचल आयेंगे । वह माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही निर्माणाधीन विन्ध कारीडोर का निरीक्षण (Vindh Corridor Inspection) करेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन व्यवस्था में जुटा है। मुख्यमंत्री निरीक्षण के बाद मंडलायुक्त कार्यालय के सभागार में अधिकारियों के साथ करीब 45 मिनट विकास कार्यों को लेकर मंत्रणा करेंगे। जिले में करीब 1घंटा 40 मिनट के प्रवास के बाद वह प्रयागराज (Prayagraj) के लिए प्रस्थान करेंगे ।

विंध्याचल धाम के धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के लिए सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में विंध्य कारीडोर शामिल हैं। योगी आदित्यनाथ माता विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही निर्माणाधीन कारीडोर का निरीक्षण करेगें। कारीडोर का शिलान्यास 1 अगस्त 2021को किया था। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे ।

जिले में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे सीएम योगी

जिले में विकास कार्यों की समीक्षा के साथ ही कारीडोर का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों से रूबरू होंगे। दोपहर 1बजे लखनऊ से हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे। 2.10 पर पुलिस लाइन मीरजापुर के हेलीपेड पर पहुंचेंगे। 2.20 पर विंध्याचल धाम में पहुंचेंगे। करीब 30 मिनट धाम में दर्शन पूजन और निरीक्षण करेंगे । इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई हैं ।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य: Photo- Social Media

कानपुर देहात के दौरे पर रहेंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

कानपुर देहात डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य विकास अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों संग विकास खंड संदलपुर के ग्राम-कौरवा में समीक्षा बैठक की। मुख्य विकास अधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय कौरवा का भी निरीक्षण किया।

विकासखंड संदलपुर की ग्राम पंचायत कोरौवा में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के प्रस्तावित दौरे को लेकर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडे व विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए शासन की मंशा के अनुरूप तीव्रता से एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य करने के निर्देश दिये। जिसमे मुख्य रुप से अमृत सरोवर फाउंटेन व चारों तरफ जाली लगाने के लिए, अमृत वाटिका, ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण विभागों की प्रगति की विस्तार से बिन्दुवार समीक्षा की।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story