×

CM Yogi in Moradabad: सीएम योगी बोले, मुरादाबाद से प्रदेश और देश की पहचान बनी

Moradabad News: मुरादाबाद में दिल्ली रोड स्थित सर्किट हाउस के पास के मैदान में इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ ही सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Sudhir Goyal
Published on: 2 Dec 2022 11:45 AM GMT
CM Yogi in Moradabad CM Yogi Adityanath
X

CM Yogi in Moradabad CM Yogi Adityanath (Social Media)

CM Yogi in Moradabad: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद पहुंचे। यहां आयोजित होने वाले प्रबुद्ध जन सम्मेलन में शामिल होने के लिए योगी आदित्यनाथ मुरादाबाद पहुंचे। मुरादाबाद में दिल्ली रोड स्थित सर्किट हाउस के पास के मैदान में इस सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों के साथ ही सभी कार्यकर्ता बड़ी मात्रा में उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने इस सम्मेलन से तकरीबन 430 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। जिसमे मुख्य रूप से उज्जवला योजना, आयुष्मान गोल्डन कार्ड का वितरण,महिलाओं के लिए शौचालयों की व्यवस्था, प्रधानमंत्री आवास योजना आदि के लिए आवेदन करने वाले लाभान्वितों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश और विदेश में यहां से 25 हजार करोड़ रुपये का व्यापार होता और करीब 14 हजार करोड़ का निर्यात। यह बड़ी उपलब्धि है और सरकार कारीगरों को उचित व्यवस्था कराने के प्रति संकल्पबद्ध है।

उन्होंने कहा कि यहां के कारीगरों ने अपने हुनर से वैश्विक मंच पर अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाई है। प्रदेश और देश की पहचान मुरादाबाद से हुई है। उन्होंने कहा कि कारीगरों की कठिनाइयों को कम किया जा रहा है और सरकार पूरा सहयोग करने को तैयार है।

सम्मेलन में प्रबुद्धजनों का किया सम्मान

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करते हुए कंट्रोल कमांड सेंटर का जिक्र किया और कहा कि अब लुटेरों और शोहदों की खैर नहीं है। कैमरे की नजर में आने पर एक चौराहे पर अपराध करने के बाद उन्हें दूसरे चौराहे पर गिरफ्त में ले लिया जाएगा। इस अवसर पर शहर के सम्मानित प्रबुद्ध जनों और अध्यापक अध्यापिकाओं को आमंत्रित करके इनका सम्मान किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा की उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है। अब प्रबुद्धजनों के माध्यम से सकारात्मक माहौल बनाना है। इसका लाभ जनता जनार्दन को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना से सबसे बेहतर तरीके से निपटने में सफल रही है। उन्होंने प्रबुद्धजनों से आह्वान किया कि आपकी भूमिका डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन के रूप में है।

इसका लाभ शिक्षाविदों, चिकित्साविदों को मिलकर प्रदेश की जनता को दिलाने के लिए संकल्पित हों। मुख्यमंत्री को नगर विधायक रितेश गुप्ता ने स्मृति चिह्न, जिला पंचायत अध्यक्ष डाक्टर शेफाली सिंह ने पुष्प भेंट किये। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने प्रशासन की ओर से सम्मान चिह्न दिया।

पीतल दस्तकारी को सराहा सीएम ने

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमने इज आॅफ लिविंग को आसान किया है।

हर व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है और पांच लाख युवाओं को नौकरी दी। उन्होंने कहा कि सपा की सरकार की तरह नहीं कि नौकरी के नाम पर चाचा-भतीजा वसूली के लिए निकल जाते थे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में लगभग 45 लाख गरीबों को आवास उपलब्ध कराया जा चुका हैं। सभी योजानाओं का लाभ बिना किसी भेदभाव के गरीबों को दिया जा रहा है।

मुरादाबाद में एक जनपद एक उत्पाद के तहत धातु हस्तशिल्प और दस्तकारी को मुख्यमंत्री ने देखा और सराहना की। सभा स्थल के पास लगाए गए स्टाल में हैंडीक्राफ्ट डेवलपमेंट सोसाइटी अध्यक्ष नोमान मंसूरी द्वारा ब्रास के फूलदान वगैरह सजाए गए थे। मुख्यमंत्री ने ब्रास और एल्यूमीनियम की सिल्ली की जानकारी भी ली। मुरादाबाद से प्रदेश और देश की पहचान बनी

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story