×

CM Yogi in Mumbai: बॉलीवुड सेलेब्स से मिले योगी आदित्यनाथ, यूपी में वेब सीरीज फिल्माने पर मिलेगी 50% की सब्सिडी

CM Yogi in Mumbai: उत्तर प्रदेश को एक फिल्म-अनुकूल राज्य के रूप में प्रस्तुत करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मनोरंजन उद्योग के प्रमुख सदस्यों को अपने राज्य को फिल्म-निर्माण गंतव्य के रूप में तलाशने के लिए आमंत्रित किया।

Rakesh Mishra
Published on: 6 Jan 2023 9:57 AM GMT
CM Yogi in Mumbai
X

फिल्म जगत के लोगों से बात करते सीएम योगी (फोटों: सोशल मीडिया)

CM Yogi in Mumbai: उत्तर प्रदेश को एक फिल्म-अनुकूल राज्य के रूप में प्रस्तुत करते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को मनोरंजन उद्योग के प्रमुख सदस्यों को अपने राज्य को फिल्म-निर्माण गंतव्य के रूप में तलाशने के लिए आमंत्रित किया। मुंबई में बॉलीवुड के सदस्यों के साथ बातचीत करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने आपकी फिल्म बिरादरी के दो सदस्यों को सांसद बनाया है और हम जानते हैं कि आप किन मुद्दों का सामना करते हैं और क्या करने की जरूरत है।

सिनेमा की एकता और संप्रभुता में महत्वपूर्ण भूमिका

सिनेमा समाज को जोड़ने और देश की एकता और संप्रभुता को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। आदित्यनाथ, जो अगले महीने लखनऊ में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट को बढ़ावा देने के लिए मुंबई का दौरा कर रहे हैं, ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक फिल्म-अनुकूल राज्य के रूप में उभरा है और इसे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में मान्यता दी गई है। उन्होंने कहा कि सुरक्षित वातावरण के अलावा उत्तर प्रदेश में अच्छी कनेक्टिविटी है।

वेब सीरीज यूपी में फिल्माने पर 50 फीसदी सब्सिडी

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की फिल्म नीति के तहत अगर कोई वेब सीरीज यूपी में फिल्माई जाती है तो उसे 50 फीसदी सब्सिडी दी जाएगी। इसी तरह स्टूडियो और फिल्म लैब बनाने के लिए 25 फीसदी सब्सिडी दी जाती है। निर्माता बोनी कपूर, गोरखपुर लोकसभा सांसद और अभिनेता रवि किशन, भोजपुरी अभिनेता और आजमगढ़ सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ, पार्श्व गायक सोनू निगम, कैलाश खेर, अभिनेता सुनील शेट्टी, फिल्म निर्माता चंद्रप्रकाश द्विवेदी, मधुर भंडारकर और राजकुमार संतोषी, इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।


Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story