×

CM Yogi ने शाहजहांपुर में 308.18 करोड़ की विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

CM Yogi In Shahjahanpur: मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने 308.18 करोड़ रूपये की 87 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया

Sanjeev Gupta
Published on: 9 Dec 2022 1:59 PM GMT
CM Yogi In Shahjahanpur
X

CM Yogi In Shahjahanpur

CM Yogi In Shahjahanpur: मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने खिरनीबाग रामलीला मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन को सम्बोधित किया और 308.18 करोड़ रूपये की 87 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी किया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के लाभार्थियों को आवास की प्रतीकात्मक चाभी, पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लाभार्थियों को लैपटॉप वितरित किए तथा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के लाभार्थी को मिनी फ्लोर मिल स्थापना हेतु 08 लाख के ऋण का चेक वितरित किया।

इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित रामप्रसाद बिस्मिल, ठाकुर रोशन सिंह व अशफाक उल्ला की जन्म और कर्मभूमि तथा जिन महापुरूषों ने शाहजहांपुर को पहचान दी उनको नमन करते हुए शाहजहांपुर की जनता को भी नमन किया।

''शाहजहांपुर में व्यापक स्तर पर विकास कार्य हुए''

उन्होंने कहा कि जब शाहजहांपुर नगर पालिका थी। हर कार्य बस औपचारिकता का निर्वहन करने के लिए किया जाता था। विकास योजना संचालित नहीं हो पा रही थी। नगर निगम बनने से शाहजहांपुर की जनता को बुनियादी सेवायें और सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। शाहजहांपुर में व्यापक स्तर पर विकास कार्य हुए हैं। लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का लाभ मिला है। आवास की धनराशि बिना किसी भ्रष्टाचार के सीधे लाभार्थी के खातों में जाता है।

प्रधानमंत्री ने भारत को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया: सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा प्रधानमंत्री ने भारत को भ्रष्टाचार मुक्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि 14 हजार से अधिक पटरी विक्रेताओं को पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत बिना ब्याज के लोन की सुविधा दी गई। जिससे वह अपना व्यवसाए बढ़ा रहे है एवं आत्मनिर्भर हो रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि शाहजहांपुर नगर निगम न होता, तो जनता सुविधाओं का लाभ नहीं मिलता। कहा कि नगर निगम शाहजहांपुर को स्मार्ट सिटी के साथ ही सेफ सिटी भी बनाएंगे। चैराहों पर ट्रैफिक मैनेजमेंट और सीसीटीवी कैमरे लगाकर लूटपाट की घटनाओं को रोकने का काम हो रहा है। जिससे एक चैराहे पर अपराध करने वाला अपराधी दूसरे चैराहे पर पुलिस की गिरफ्त में होगा। कहा कि पहले कई रंगों की स्ट्रीट लाइटें सड़क पर मिलतीं थीं। बिजली थी ही नहीं, लेकिन अब सफेद रंग की एलईडी से सड़कें रोशन रहती हैं।

उत्तर प्रदेश देश में स्वच्छता की रैकिंग में बेहतर प्रदर्शन: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश में स्वच्छता की रैकिंग में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, सभी 17 नगर निगम शीर्ष 100 की सूची में शामिल हैं। प्रदेश में निवेश के नये आयाम स्थापित हो रहे है। उन्होंने उद्यमियों से शिक्षा, स्वास्थ्य चिकित्सा के साथ ही अन्य क्षेत्रों में इन्वेस्ट करने का आग्रह किया। कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आगामी 10 से 12 फरवरी तक यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिये प्रदेश सरकार के मंत्रीगण दुनिया के विभिन्न देशों में जाकर उद्यमियों को निवेश के लिये आमंत्रित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री प्रदेश को नंबर वन अर्थ व्यवस्था बनाने के लिए सभी का अहवान किया तथा अच्छे उद्यमियों को इसमें भाग लेने के लिये प्रेरित भी किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निकाय चुनाव हो रहा है, शाहजहांपुर की जनता ने छह विधान सभाओं में विधायक दिए। अब नगर निकायों पर भाजपा का प्रत्याशी जिताएं। जिससे सरकार डबल से त्रिपल इंजन हो जाए और शासन की सभी योजनाओं का लाभ जनता को पूरी तरह से मिल सके।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

कार्यक्रम में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर, राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल, सांसद अरूण कुमार सागर, राज्यसभा सांसद मिथलेश कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष ममता यादव, विधायक चेतराम, विधायक मानवेन्द्र सिंह, विधायक हरिप्रकाश वर्मा, विधायक वीर विक्रम सिंह, विधायक सलोना कुशवाहा, एमएलसी सुधीर गुप्ता, सहकारी बैंक के चेयरमैन डीपीएस राठौर सहित तमाम भाजपा नेता, प्रबुद्धजन व शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story