×

Agra News: आगरा में सीएम योगी ने 488 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

Agra News: आगरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में बटन दबाकर 488 करोड़ की अट्ठासी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

Rahul Singh
Published on: 28 Nov 2022 2:03 PM GMT
X

आगरा: सीएम योगी ने 488 करोड़ की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

Agra News: जिस ब्रिटेन ने भारत पर 200 साल तक राज किया आज भारत उसे पछाड़ कर विश्व की पांचवी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। यह बात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आगरा में कही। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की सीढियां चढ़ रहा है। भारत को 20 देशों का 1 वर्ष तक प्रतिनिधित्व करने का बड़ा मौका मिला है। वैश्विक स्तर पर भारत का उदय हुआ है।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आगरा को मुगल नहीं छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम की जरूरत है। इसलिए आगरा में मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर छत्रपति शिवाजी म्यूजियम किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकारों में दबंगों , माफियाओं , अपराधियों का बोलबाला रहता था । लेकिन अब माफिया और अपराधी प्रदेश में मारे मारे फिर रहे हैं।

देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है- सीएम योगी

सीएम योगी ने ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है । यह सारी बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के तार घर मैदान में कही । आगरा में प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तारघर मैदान पहुंचे । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में बटन दबाकर 488 करोड़ की अट्ठासी विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगरा की गिनती पहले सबसे गंदे शहरों में थी लेकिन आज आगरा स्मार्ट सिटी बंद कर नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है । मुख्यमंत्री ने कहा कि मेट्रो का काम युद्धस्तर से चल रहा है । 1 साल में मेट्रो की सौगात आगरा को मिल जाएगी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2014 से पहले देश में अराजकता का माहौल था । देश की राजनीति के प्रति लोगों में अविश्वास का माहौल हो गया था लेकिन अब देश में राजनीति के प्रति विश्वास का माहौल पैदा हो रहा है । उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार जनता की सुविधा के लिए काम कर रही है।

आईटी उद्योग स्थापित करने में आगरा को प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाया कि आईटी उद्योग स्थापित करने में आगरा को प्राथमिकता दी जाएगी । मुख्यमंत्री ने स्वनिधि योजना के तहत महिलाओं को चेक भी प्रदान किए । मुख्यमंत्री की सभा के दौरान छात्रों ने हंगामा कर दिया । हाथ में बैनर लेकर मुख्यमंत्री की सभा में पहुंचे छात्रों ने मुख्यमंत्री से हाईस्कूल की मार्कशीट में नंबर करवाए जाने की मांग उठाई । हालांकि पुलिस और भाजपा नेताओं ने छात्रों को दिया कर कार्यक्रम स्थल से बाहर कर दिया ।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story