UP News: सीएम योगी ने चलाया बल्ला, अखिल भारतीय अधिवक्ता टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

UP News: सीएम योगी ने टूर्नामेंट में शामिल हुए अधवक्ताओं का स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि देश के कोने से आईं 16 टीमों का मैं स्वागत करता हूं।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Oct 2024 2:32 PM GMT (Updated on: 6 Oct 2024 2:52 PM GMT)
UP News
X

सीएम योगी ने 36वें अखिल भारतीय अधिवक्ता टूर्नामेंट का उद्घाटन किया (Pic: Social Media)

UP News: सीएम योगी ने 36वें अखिल भारतीय अधिवक्ता टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट का आज शुभारंभ हुआ। इस टूर्नामेंट में लखनऊ हाईकोर्ट के अधिवक्ता शामिल हो रहे हैं। देश से 16 टीमें शामिल हो रही हैं। इसका आज सीएम योगी ने उद्घाटन किया। इस दौरान एन के सेठ, उच्च न्यायलय के वरिष्ठ न्यायमूर्ति ए आर मसूदी, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कप का अनावरण किया।

सीएम ने किया खेल के लिए प्रोत्साहित

सीएम योगी ने टूर्नामेंट में शामिल हुए अधवक्ताओं का स्वागत किया। सीएम योगी ने कहा कि देश के कोने से आईं 16 टीमों का मैं स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि यह टूर्नामेंट लोगों में नया उत्साह पैदा करेगा। सीएम योगी ने जिक्र किया कि जब इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुझे निमंत्रण मिला तो मैं हतप्रभ रह गया। उन्होंने कहा कि सीनियर जज इस उम्र में भी खेल कर नई प्रेरणा दे रहे हैं। इससे लोगों को नया उत्साह मिलेगा। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि खेल हम सब के लिए अतिआवश्यक है। जब अपने राज्य में इस तरह के आयोजन हो रहे हों तो उसमें शामिल होना सरकार का दायित्व बन जाता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों को प्रोत्साहित करना सभी की जिम्मेदारी बन जाती है।


खेल भावना ही सफलता की कुंजी

सीएम योगी ने अपने संबोधन में खेल भावाना का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि खेल भावना या टीम वर्क लोगों के लिए जीवन में भी काफी जरूरी है। यह कदम कदम पर काम आता है। पारिवारिक और सार्वजनिक जीवन में भी टीम वर्क ही काम आता है। उन्होंने कहा कि टीम भावना से काम करने वालों के सफल होने की उम्मीद ज्यादा होती है। टीम सबको साथ लेकर आगे बढ़ना सिखाती है। साथ ही सीएम ने कहा कि टीम भावना से काम न करने वाले अक्सर असफल हो जाते हैं।


मैदान में होता है सही फैसला

सीएम योगी ने कहा कि क्रिकेट मनोरंजन के साथ-साथ अपने आप के आंकलन का भी एक अच्छा जरिया है। इसके जरिए हम अपनी मानसिक और शारीरिक क्षमताओं के बारे में जान समझ सकते हैं। सीएम ने कहा कि मैदान के बाहर लोग बड़ी-बड़ी डींग हांकते हैं, मगर फैसला मैदान में हो तो सब पता चल ही जाता है। सीएम योगी ने लोगों को खेल की आवश्यकता और उपयोगिता के बारे में बताया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story