×

सीएम योगी ने गणेश चतुर्थी व मोहर्रम पर सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश

Manali Rastogi
Published on: 10 Sep 2018 4:41 AM GMT
सीएम योगी ने गणेश चतुर्थी व मोहर्रम पर सुरक्षा बढ़ाने के दिए निर्देश
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम जैसे त्योहारों के मद्देनजर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने समय रहते सभी सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित करने की हिदायत दी है।

यह भी पढ़ें: यूपी में हल्के बादल छाए, गर्मी से मिली राहत

अपने निर्देश में उन्होंने थाना व जिला स्तर पर शांति समिति की बैठकें करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने हर स्तर पर सुरक्षा प्रबन्ध चाकचौबंद रखने और असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगाह रखने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने यह निर्देश रविवार देर रात अपने सरकारी आवास पर गणेश चतुर्थी और मोहर्रम के त्योहार के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में जिलाधिकारियों के साथ की गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान दिए।

उन्होंने जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कहा कि पूजा-पंडालों और मोहर्रम से संबंधित ताजियों के स्थानों के आसपास साफ-सफाई और सुरक्षा के विशेष प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी पवरें और त्योहारों को शान्ति के साथ मनाए जाने की परंपरा में किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आनी चाहिए। जुलूस के मागरें पर भी सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित किए जाए।

प्रत्येक पूजा व ताजिया जुलूस के आयोजकों से बातचीत कर इन त्योहारों का सफल आयोजन सुनिश्चित किया जाए। जिला व पुलिस प्रशासन सुरक्षा प्रबन्धों के संबंध में प्रभावी कार्यवाही करे।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story