×

सीएम योगी छात्रों को देंगे बड़ी सौगात, गांधी जयंती पर 1 लाख स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा

गांधी जयंती पर सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी के छात्रों को बड़ी सौगात देंगे, जिसके तहत एक लाख छात्रों को मिलेगा फायदा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 Sep 2021 5:15 AM GMT
सीएम योगी छात्रों को देंगे बड़ी सौगात, गांधी जयंती पर 1 लाख स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

CM Yogi Ki Saugat: अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई है। वहीं, बीजेपी भी संगठन और सरकार स्तर पर अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में पार्टी कई योजनाओं की शुरुआत कर रही है, जो कि आगे चुनाव में वोट बैंक साधने में मदद करेंगे। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) इस साल गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के मौके पर यानी 2 अक्टूबर को स्टूडेंट्स को खुद छात्रवृत्ति (Scholarship) वितरित करने जा रहे हैं। इसके पहले फेज में एक लाख से ज्यादा छात्र छात्राओं को लाभ मिलेगा।

इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभागों को निर्देश दे दिया हैं। सीएम ने कहा है कि ज्यादा से ज्यादा छात्रों को छात्रवृत्ति (Scholarship) दिया जाए। सीएम योगी का यह कार्यक्रम 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर लखनऊ में होगा। इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण व पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग को सौंपी गई है।

समयसारणी में किया गया संशोधन

दरअसल, इस साल परीक्षा परिणाम देर से आने के चलते कई शिक्षण संस्थान की ओर से छात्रवृत्ति के लिए मास्टर डाटा में उनकी सूचनाएं अपलोड नहीं किया जा सकी थी, जिसके चलते कई स्टूडेंट्स छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब योगी आदित्यनाथ सरकार ने टाइमटेबल में संशोधन किया है। ऐसे में अब स्टूडेंट्स जारी नई तारीख के मुताबिक ऑनलाइन छात्रवृत्ति के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में छात्र स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकें।

समाज कल्याण विभाग के अधिकारी के मुताबिक, 2 अक्टूबर के 12 क्लास के उन छात्रों को स्कॉलरशिप दी जाएगी, जिन्होंने 25 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन पत्र भरकर कालेजों से उसे आगे फॉरवर्ड करा दिया होगा। वहीं, शिक्षण संस्थान भी 27 सितंबर तक अपनी जानकारी अपलोड कर सकेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story