×

CM ने किया महेसरा सेतु का लोकार्पण,जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की

आज अपने दो दिवसिय दौरे पर महानगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनौली -गोरखपुर राष्ट्रीय राज मार्ग के महेश्वरा पुल का लोकार्पण किया इसके साथ् ही शेरपुर,चमरहवा, सिहोरवा संपर्क मार्ग का चौड़ीकरण, सुंदरीकरण कार्यों का शिलान्यास किया।

Anoop Ojha

Anoop OjhaBy Anoop Ojha

Published on 29 Jan 2018 10:09 AM GMT

CM ने किया महेसरा सेतु का लोकार्पण,जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की
X
CM ने किया महेसरा सेतु का लोकार्पण,जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

गोरखपुर: आज अपने दो दिवसिय दौरे पर महानगर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोनौली -गोरखपुर राष्ट्रीय राज मार्ग के महेश्वरा पुल का लोकार्पण किया इसके साथ् ही शेरपुर,चमरहवा, सिहोरवा संपर्क मार्ग का चौड़ीकरण, सुंदरीकरण कार्यों का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सेतु के निर्माण कार्य के लोकार्पण के अवसर पर आप सबको हृदय से बधाई देता हूं और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को भी धन्यवाद भी देता हूं।क्योंकि इस क्षेत्र की जनता परेशान थी। मुझे याद है 2006 में यह पुराना सेतु नवरात्र के पहले दिन ही क्षतिग्रस्त हो गया था।हम लोग मौके पर आए थे, एक वैकल्पिक व्यवस्था की गई थी।अनेक आंदोलन के बाद एक व्यवस्था बनी, बारिश के मौसम में मरम्मत का कार्य संपन्न हुआ, अंत में उस समय बहुत लोगों के सहयोग से यहां पर नया सेतु 2006 में स्वीकृत हुआ।इसका जिम्मा प्रदेश सरकार को मिला,लेकिन प्रदेश ने 2006 से लेकर के 2017 तक जिस प्रकार की सरकार थी।विकास उनके एजेंडे में नहीं था। इसलिए यह न केवल महानगर और ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने के लिए पिपराइच विधानसभा को जोड़ने का एक महत्वपूर्ण है।

वहीं नेपाल राष्ट्र को जोड़ने का अंतरराष्ट्रीय मानक भी है। ये सेतु महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर बलरामपुर जाने का मुख्य मार्ग भी है। इसलिए आज के लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर विशेष रूप से गोरखपुर महानगर विधानसभा क्षेत्र से जुड़े सभी नागरिक बंधुओं को बधाई देता व शुभकामनाएं देता हूं ।

CM ने किया महेसरा सेतु का लोकार्पण,जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की CM ने किया महेसरा सेतु का लोकार्पण,जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हम आधा दर्जन सड़कों के चौड़ीकरण और सुंदरीकरण को लेकर तकरीबन 36 करोड रुपए स्वीकृत किए हैं। पहले यह सड़के 3 मीटर चौड़ी थी,किन्तु अब 7 मीटर चौड़ा होने जा रहा है। हम लोग जिस जनपद में जा रहे हैं।वहां करोड़ों के काम हो रहे है।पहली बार यह सरकार किसी बिना भेदभाव के सड़क के गड्ढों को भरने का काम कर रही है। पहली बार किसानों को लेकर सरकार ने बड़े पैमाने पर काम किया है। जब से केंद्र में मोदी जी की सरकार आपके सहयोग से बनी है उसका असर यह है कि 10 महीने में यह पुल बनकर आपके सामने है।

मुख्यमंत्री ने ने जनता से बिजली चोरी रोकने की गुजारिश भी की,वहीं उन्होंने कहा कि हम स्वच्छता को लेकर एक वृहद अभियान चालू करने जा रहे हैं जिसकी शुरुआत अप्रैल माह में होगा।हर कस्बे हर शहर में हर गांव में सफाई को लेकर यह कार्यक्रम चलाया जाएगा।

इंसेफेलाइटिस की रोकथाम पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल कॉलेज में वार्मर और वेंटिलेटर की व्यवस्था होने जा रही है।सभी जिले में इसके इलाज की मुकम्मल व्यवस्था बच्चों के लिए आईसीयू और स्पेशलिस्ट डॉक्टर की व्यवस्था की शुरुआत होने जा रही है।

बता दें कि मुख्यमंत्री 29 व 30 जनवरी को जिले में 35 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे।जिसकी लागत 64871.32 लाख है।इसके साथ ही 10194. 18 लाख की पूर्ण हो चुकी योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।जंगल कौड़िया में 9 योजनाओं का शिलान्यास व 11 योजनाओं का लोकार्पण करेगे।गोरखपुर शहर में 22 योजनाओं का शिलान्यास व 35 योजनाओं का लोकार्पण तथा भटहट क्षेत्र में 4 योजनाओं का शिलान्यास व 9 योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।इस तरह जनपद को कुल 90 योजनाओं का तोहफा मिलेगा। जिसकी कुल लागत 756 5.5 लाख रुपए हैं।इनमें 23 आंगनबाड़ी केंद्रों का लोकार्पण और नई सड़कों का शिलान्यास पांच नलकूप व दो समूह पेयजल योजना का शिलान्यास तथा 29 पेयजल योजनाओं का लोकार्पण दो पुलों के लोकार्पण आदि प्रमुख है। साथ ही व स्पोर्ट्स स्टेडियम में निर्मित खेल अवस्था अपनाओं के विकास एवं सुदृढीकरण कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story