×

लोकभवन और एनेक्सी दोनों जगह सीएम आफिस, बैठने के दिन बंटे

Rishi
Published on: 23 Oct 2018 4:06 PM GMT
लोकभवन और एनेक्सी दोनों जगह सीएम आफिस, बैठने के दिन बंटे
X

लखनऊ : यूपी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। जब यूपी के सीएम का एक किमी के दायरे में दो जगह कार्यालय संचालित हो रहा है। योगी आदित्यनाथ अब लोकभवन और एनेक्सी दोनों जगह बैठेंगे। उनके बैठने के दिन भी बांट दिए गए हैं। पहले जब एनेक्सी से फाइलों को लोकभवन में शिफ्ट किया जाने लगा तो शोर मचा कि सीएम अब लोकभवन में ही बैठेंगे। नवरात्रि से उन्होंने अपने नए ऑफिस में बैठने की शुरुआत भी कर दी थी।

उधर मंगलवार को सीएम आफिस से नया आदेश जारी हो गया। इसके मुताबिक सीएम योगी सप्ताह में दो दिन शास्त्री भवन और तीन दिन लोकभवन में बैठेंगे। योगी सोमवार और गुरूवार को शास्त्री भवन और मंगलवार, बुधवार व शुक्रवार को लोकभवन से शासकीय कार्यों को सम्पादित करेंगे। प्रमुख सचिव सीएम एसपी गोयल ने यह आदेश जारी किया है।

लोकभवन में फोन की कनेक्टिविटी नहीं, अफसर परेशान

जानकारी के मुताबिक अब तक लोकभवन में लैंडलाइन की कनेक्टिीविटी दुरूस्त नहीं हो सकी है। मोबाइल भी यहां ठीक से नहीं काम कर रहे हैं। जिसकी वजह से यहां बैठने वाले अफसरों को परेशानी हो रही है। हालांकि दूर संचार विभाग के अफसरों को बुलाकर फोन लाइन दुरूस्त कराने की कवायद चल रही है। पर इतने अहम बिल्डिंग में फोन लाइन की कमी आधी अधूरी तैयारियों की चुगली कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story