×

Bijnor News: बिजनौर में गरजे सीएम योगी, भारत को पहचान देने वाला जनपद बिजनौर है

CM Yogi in Bijnor: सीएम योगी ने मालिनी नदी (Malini River) के तट पर पहले पूजा अर्चना की और जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एतिहासिक और पौराणिक महत्व है मालिनी नदी का।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 3 Sep 2022 2:57 PM GMT
X

 बिजनौर: सीएम योगी ने कहा- भारत को पहचान देने वाला जनपद बिजनौर है

Bijnor News Today: उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिजनौर के दो दिवसीय दौरे पर जनपद बिजनौर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर 5:00 बजे मंडावर स्थित नई पुलिस लाइन पहुंचा सबसे पहले योगी आदित्यनाथ ने मालन नदी पर पहुंचकर जायजा लिया इसके बाद मुख्यमंत्री ने लगे स्टालों का निरीक्षण भी किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता को संबोधित करते हुए जनता का धन्यवाद किया।

सीएम योगी ने मालिनी नदी (Malini River) के तट पर पहले पूजा अर्चना की और जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि एतिहासिक और पौराणिक महत्व है मालिनी नदी का। महात्मा विदुर की स्थली को कर्मयोगी ने नमन किया।सीएम ने मालन नदी के तट पर पौधरोपण भी किया।बिजनौर को राजा भरत की तपस्थली भी बताया । राजा दुष्यंत और शकुंतला ने मालिनी नदी के जंगल में ही गंधर्व विवाह किया था। कृषि एवं औधोगिक प्रदर्शनी का अवलोकन भी सीएम योगी ने किया।


भारत को पूरी दुनिया की ताकत बनाने का आह्वान

ओडीओपी योजना (ODOP Scheme) के तहत लगाई गई है प्रदर्शनी, सीएम ने स्टॉल लगाने वाले लोगों से सभी लोगों से बातचीत की। सीएम ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि भारत को पूरी दुनिया की ताकत बनाने का आह्वान अमृत महोत्सव के द्वारा करने का काम किया गया है। आजादी के 75 वर्षों में इंग्लैड को पछाड़कर दुनिया की पांचवी अर्थव्यवस्था भारत बन चुका है।

पीएम के पंच प्रण का जीवंत उदाहरण ये जनपद है। भारत को पहचान देने वाला जनपद बिजनौर है, महात्मा विदुर हस्तिनापुर को आइना दिखा रहे थे। ये हमारे लिए गर्व की बात है। हम महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाने जा रहे हैं। हमें अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। सीएम योगी ने भारत माता की जय और वंदे मातरम से की अपने भाषण की शुरुआत की।


सभागार विदुर सभागार पहुंचे सीएम योगी

सीएम ने कहा कि पौराणिक ऐतिहासिक जनपद में आने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ। 235 करोड़ के योजनाओं के लोकार्पण शिलान्यास की आप सभी को बधाई देता हूं। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके बाद बिजनौर के कलेक्ट्रेट सभागार विदुर सभागार पहुंचे हैं। यहां पर योजनाओं को लेकर जन प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहे हैं। साथ ही 7:15 बजे सीएम योगी पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस में विश्राम करने के लिए पहुंचेंगे। वहीं रविवार की सुबह 10:00 बजे वह स्वेहेड़ी में बन रहे मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करेंगे। साथ ही साथ कल 11:00 बजे सीएम रामपुर के लिए कल रवाना हो जाएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story