×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Mahatma Gandhi Death Anniversary: राष्ट्रपिता बापू की पुण्यतिथि पर सीएम ने दी श्रद्धांजलि, अन्य मंत्री भी मौजूद

Mahatma Gandhi Death Anniversary: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जीपीओ स्थित बापू की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और स्कूली बच्चों के वैष्णव जन समेत कई भजन भी बैठकर सुनें।।

Ashutosh Tripathi
Published on: 30 Jan 2023 6:51 AM GMT (Updated on: 30 Jan 2023 6:52 AM GMT)
Mahatma Gandhi Death Anniversary
X

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को पुष्पाजंलि अर्पित करते सीएम योगी और डीएम बृजेश पाठक (सोशल मीडिया)

Mahatma Gandhi Death Anniversary: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जीपीओ स्थित बापू की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सीएम के सामने स्कूली बच्चों ने वैष्णव जन समेत कई भजन प्रस्तुत किए। राष्ट्र के कल्याण के लिए समर्पित रहे राष्ट्रपिता की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिमा के समक्ष कुछ देर बैठकर बच्चों के भजनों को भी सुना। इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी साथ में मौजूद रहे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! बापू के समग्र चिंतन में मनुष्यता, स्वतंत्रता एवं समरसता का आह्वान है। उनकी शिक्षाएं रामराज्य और विश्व शांति की संकल्पना की सिद्धि का मार्ग प्रशस्त करती हैं।



हजरतगंज चौराहे पर सायरन बजा गांधी को दी श्रृद्धांजलि

महात्मा गांधी के बलिदान दिवस पर सोमवार हजरतगंज चौराहे पर अलर्ट जारी करते ही सभी ट्रैफिक सिग्नल बंद कर दिए गए। सुबह 10:58 मिनट पर चौराहे पर सभी अशोक मार्ग, विधानसभा मार्ग, राजभवन रोड और महात्मागांधी मार्ग से आने वाला यातायात रोक दिया गया।


इसके बाद में तेज आवाज में करीब एक मिनट तक सायरन बजाकर बलिदान दिवस पर महात्मा गांधी को श्रृद्धांजलि दी गई। सायरन के बंद होते ही हज़रतगंज चौराहे पर खड़े सिविल डिफेंस के लोग और पुलिसकर्मियों ने दो मिनट का मौन धारण कर महात्मा गांधी को श्रृद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि देने के बाद ट्रैफिक सिग्नल पुनः चला दिया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story