×

CM योगी का फोन मुलायम,अखिलेश और मायावती को, शपथ ग्रहण समारोह के लिए किया आमंत्रित

Yogi Adityanath Oath Ceremony: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के अलावा उनके बेटे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा के अध्यक्ष मायावती को न्योता दिया।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 March 2022 5:55 PM GMT
Mulayam Singh Yadav Akhilesh Yadav and Mayawati invited to CM Yogi Adityanath  swearing-in ceremony
X

योगी ने मुलायम अखिलेश और मायावती को फोन कर शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया। 

Yogi Adityanath Oath Ceremony: उत्तर प्रदेश में भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुने जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) में विपक्ष के सभी नेताओं को स्वयं फोन कर कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया है ।

आज शाम विधानमंडल का नेता चयन के बाद प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (State President President Swatantra Dev Singh) विधायकों की सूची लेकर राजभवन पहुंचे जहां उन्होंने इस बात का संदेश दिया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाए जाने के लिए राज्यपाल पार्टी विधानमंडल दल के नेता योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को आमंत्रित करें ।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने देर शाम पार्टी के संरक्षक एवं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के अलावा उनके बेटे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) तथा बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) को भी कल इकाना स्टेडियम (ekana stadium) में होने वाले शपथ समारोह में फोन करके आने का न्योता दिया है।

विधानसभा के चुनाव में भाजपा ने जीती 255 सीटें

विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा ने अपने दम पर 255 सीटों पर विजय पाई। जबकि सहयोगी अपना दल ( एस ) को 12 और निषाद पार्टी को 6 सीटों पर जीत हासिल हुई है। इस तरह से 403 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी गठबंधन के खाते में कुल मिलाकर 273 सीटों का बहुमत हासिल हुआ है।

शपथ ग्रहण समारोह में ये होंगे शामिल

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , अमित शाह , राजनाथ सिंह के साथ ही बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री , उपमुख्यमंत्री और अन्य दिग्गज नेता शामिल होने जा रहे हैं।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story