×

योगी सरकार के तीन साल: हर एक क्षेत्र में प्रदेश को नंबर एक बनाने का काम किया- CM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा यूपी सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को आगे ले जाने के साथ ही अपनी योजनाओं से हर एक क्षेत्र में नंबर वन बनने का काम किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 18 March 2020 7:02 AM GMT
योगी सरकार के तीन साल: हर एक क्षेत्र में प्रदेश को नंबर एक बनाने का काम किया- CM
X

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर कहा यूपी सरकार ने केंद्र सरकार की योजनाओं को आगे ले जाने के साथ ही अपनी योजनाओं से हर एक क्षेत्र में नंबर वन बनने का काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के एक भी दंगा नही हुआ, कानून व्यवस्था को बेहतर करने का काम किया है।सुरक्षा व्यवस्था में परिवर्तन के कारण ही निवेश बढ़ा जिसके कारण प्रदेश में रोजगार का माहौल बना है।

सरकार के तीन साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आरोजन:

लोकभवन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य में कानून व्यवस्था को बहाल करने के अलावा विकास कार्यों को आगे ले जानव का काम किया है। उन्होंने कहा कि सबके सहयोग से सभी कि सभी चुनौतियों को अवसर में बदलने का काम किया है।यूपी में जो भी काम हुए है वह नए तरीके से हुए है।

ये भी पढ़ें: सीएम योगी का बड़ा कदम, सरकार भेजेगी दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में धनराशि

कुम्भ का आयोजन दुनिया के लिए अनूठा रहा है। लोकसभा चुनाव प्रवासी भारतीय सम्मेलन समेत कई आयोजन हुए है। इसके अलावा कई अन्य बड़े आयोजन हुए है। भाजपा सरकार बदलने के बाद प्रदेश का माहौल बदला है।

सीएम योगी ने गिनवाई तीन साल की उपलब्धियां:

सीएम योगी ने कहा एक्सप्रेस वे के क्षेत्र में कई काम हुए है जो प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था में बदलाव लाएंगे। 4-5 जिलों में ही बिजली आपूर्ति होती थी पर अब सभी जिलों में निर्बाध बिजली आपूर्ति हो रही है। हर व्यक्ति को शासन की सुविधा का लाभ देने का काम इन तीन वर्षों में किया गया है। आज़ादी के बाद अब तक 12 मेडिकल कॉलेज ही थे अब हम 13 मेडिकल कालेज बना रहे है।

ये भी पढ़ें: योगी कैबिनेट के बड़े फैसले: सभी परीक्षाएं स्थगित, कर्मचारी करेंगे घर से काम

उन्होंने कहा सिंचाई परियोजनाओं को लागू करने के साथ किसानों को उनकी योजनाओं का लाभ दिया है। अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए योगी ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस से मुक्ति मिली है। इच्छुक शिक्षा के क्षेत्र में 8 नए विश्वविद्यालय बनाने जा रहे हैं।

नई चीनी मिलें स्थापित करने का काम किया है।एक्सपोर्ट के क्षेत्र में 28 प्रतिशत हिस्सेदारी यूपी की है। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में कई धार्मिक आयोजन कर पर्यटन को आकर्षित किया है। गोवंशों की रक्षा करने का काम किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story