×

आतंकवाद का सर्वनाश करने का संकल्प लेना चाहिए- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में हमें उन वीर शहीदों के बलिदान के साथ अपने आप को जोड़ना चाहिए। वीर जवानों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने सी0आर0पी0एफ0 के सभी शहीद जवानों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

Anoop Ojha
Published on: 16 Feb 2019 3:29 PM GMT
आतंकवाद का सर्वनाश करने का संकल्प लेना चाहिए- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में हुए आतंकवादी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में हमें उन वीर शहीदों के बलिदान के साथ अपने आप को जोड़ना चाहिए। वीर जवानों ने देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने सी0आर0पी0एफ0 के सभी शहीद जवानों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त कीं।

यह भी पढ़ें.....दैवीय आपदा पीड़ितों को मदद पहुंचाने में कोताही बरतने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां राजभवन में प्रादेशिक फल, शाकभाजी एवं पुष्प प्रदर्शनी-2019 का उद्घाटन करते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ देश की लड़ाई में प्रत्येक देशवासी को आपस में जुड़कर आतंकवाद का सर्वनाश करने का संकल्प लेना चाहिए। आतंकवाद किसी समस्या का समाधान नहीं है। आतंकवाद हर बुराई की जड़ है, हमें इसके खिलाफ मिलकर लड़ना है। आतंकवाद के खिलाफ भारत सरकार द्वारा जो अभियान शुरू किया गया है उस लड़ाई को भारत जरूर जीतेगा।

आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद जैसी अराजकता को सदैव के लिए हम समाप्त करके रहेंगे। उन्होंने कहा कि शहीद के परिवारों के साथ केंद्र और प्रदेश की सरकारें हमेशा खड़ी रहेंगी। उत्तर प्रदेश का राजभवन देश के उन गिने-चुने राजभवनों में से एक है जो पुष्प, फलों और शाकभाजी प्रदर्शनी जैसे रचनात्मक कार्यक्रमों के जरिए समाज के प्रत्येक तबके को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करता है।

यह भी पढ़ें.....नम आँखों से शहीदों को किया विदा, लेकिन कहा पाकिस्तान अब तुम्हारी खैर नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि राजभवन में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए उन्हें प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। इस प्रकार के आयोजनों से प्रकृति के प्रति हम सबकी भावनाओं को अभिव्यक्ति मिलती है। इस प्रकार के आयोजन किसानों को अपनी प्रतिभा को दिखाने का एक महत्वपूर्ण मंच भी बनते हंै। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में फलों, शाकभाजी, पुष्पों के विभिन्न प्रकारों को प्रदर्शित कर किसान भाइयों ने अपनी प्रतिभा को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा हमले पर फिर दिखा पीएम मोदी का आक्रोश, कहा चाहे जितना छिप ले, सजा ज़रूर मिलेगी

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के उपराष्ट्रपति श्री एम0 वेंकैया नायडू जी के प्रयागराज आगमन के कारण आज सुबह वे प्रयागराज में थे। उनके साथ ही राज्यपाल श्री राम नाईक जी भी प्रयागराज में मौजूद थे। किसानों की समृद्धि से जुड़े इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वे वापस लौटे हैं। इस प्रदर्शनी से किसानों को प्रदेशवासियों के समक्ष अपनी प्रतिभा को प्रस्तुत करने का अवसर मिला है। विगत कई सालों से फल, पुष्प शाकभाजी प्रदर्शनी के माध्यम से राजभवन में चली आ रही परम्परा का उद्यान विभाग द्वारा पूरी तरह निर्वहन किए जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story