×

चट राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम आया और पट UP के CM ने दी बधाई

aman
By aman
Published on: 19 Jun 2017 10:51 AM GMT
चट राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम आया और पट UP के CM ने दी बधाई
X
चट राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम आया और पट UP के CM ने दी बधाई

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने राष्ट्रपति पद प्रत्याशी का नाम तय किया तो उत्तर प्रदेश के सीएम ने इसे 'दलितों का सम्मान' बताया। इधर, राष्ट्रपति का नाम तय हुआ उधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तुरंत प्रेस कांफ्रेंस बुला ली।

योगी बोले, 'यह यूपी का सम्मान है, दलितों का सबसे बड़ा आदर है। अब सभी राजनीतिक पार्टियां दलगत भावना से ऊपर उठकर कोविंद का समर्थन करें।' यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बधाई तो दे दी पर उनकी बधाई देने की तेजी को लेकर चर्चा भी उतनी ही तेजी से उठी।

योगी ने कहा- समाजिक चेतना की शुरुआत

योगी आदित्यनाथ ने रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाने को यूपी का सम्मान बताया। अपनी आनन-फानन बुलाई प्रेस कांफ्रेंस में कहा, कि यह यूपी के साथ ही देश भर के दलितों का सम्मान है। योगी बोले, 'यह सामाजिक चेतना की शुरुआत है और यूपी के लाल को दिए इस सम्मान से यूपी कृतज्ञ महसूस कर रहा।'

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

तेज प्रतिक्रिया ने चर्चा गर्म की

शायद ऐसा बिरले ही हुआ हो कि मुख्यमंत्री ने इतनी जल्दी प्रेस कांफ्रेंस बुलाई हो। इस कदर जल्दी थी कि मुख्यमंत्री प्रेसवार्ता का न तो बैकड्राप लग सका न ही कोई डायस बन सका। मुख्यमंत्री ने सिर्फ एक मेज कुर्सी पर दे डाली। अपनी 8 मिनट की प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने कई बार प्रधानमंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी। उनकी इतनी तेज प्रतिक्रिया आई कि चर्चा गर्म हो गई कि यह मुख्यमंत्री की सबसे पहले बधाई देने की मंशा थी या फिर यूपी के व्यक्ति को राष्ट्रपति बनाने को लेकर उत्साह कि उन्होंने आनन-फानन प्रेस कांफ्रेंस बुला दी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story