×

प्रतिबंध के बीच वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, संकट मोचन मंदिर में टेका मत्था

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली और अली को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद से चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री के बयान देने, रैली करने पर 72 घंटे का बैन लगा दिया था।

SK Gautam
Published on: 18 April 2019 9:37 AM GMT
प्रतिबंध के बीच वाराणसी पहुंचे सीएम योगी, संकट मोचन मंदिर में टेका मत्था
X

वाराणसी: चुनाव आयोग द्वारा विवादित बयान देने पर लगाये गये प्रतिबंध के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बनारस पहुंचे। बीएचयू में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा है और फिर सड़क मार्ग से संकट मोचन मंदिर पहुंचकर उन्होंने दर्शन किया। सीएम योगी का यह दौरा पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन को लेकर बेहद खास माना जा रहा है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बजरंग बली और अली को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद से चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री के बयान देने, रैली करने पर 72 घंटे का बैन लगा दिया था। इसके बाद से सीएम योगी लगातार मंदिरों में दर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में बनारस आने के बाद सीधे संकट मोचन मंदिर में जाकर दर्शन किया है। इसके बाद रामकृष्ण मिशन, गढ़वा घाट भी गए। यहां उन्होंने गोशाला में गायों को चारा खिलाया।

बीजेपी सूत्रों की माने तो सीएम योगी आदित्यनाथ इस दौरे में पीएम नरेन्द्र मोदी के 26 अप्रैल को होने वाले नामांकन के लिए प्रस्तावक तय कर सकते हैं। बीजेपी चाहती है कि पीएम मोदी का प्रस्तावक ऐसे लोगों को बनाया जाये। जिससे सभी वर्ग में सकारात्मक संदेश जाये। प्रस्तावक को लेकर सीएम योगी ने खुद खास लोगों से वार्ता किया। अभी तक जिन नामों पर चर्चा हुई है उसमें डोमराजा, बिस्मिल्ला खान के पौत्र, गढ़वाघाट के महंत शामिल हैं।

25 को रोड शो और 26 अप्रैल को पीएम नरेन्द्र मोदी का होगा नामांकन

बीजेपी ने पीएम नरेन्द्र मोदी को फिर से वाराणसी संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी चाहती है कि पीएम नरेन्द्र मोदी इस सीट से रिकॉर्ड मतों से जीते। इसके लिए पीएम नरेन्द्र मोदी के नामांकन को खास बनाने की तैयारी चल रही है। नामांकन में लघु भारत को दिखाने के लिए सभी धर्म व जाति के लोगों को शामिल करने की तैयारी है।

बनारस में बीजेपी ने ही सबसे पहले प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया था जबकि राहुल गांधी व प्रियंका गांधी की कांग्रेस के साथ अखिलेश यादव व मायावती के महागठबंधन इस सीट पर प्रत्याशी नहीं खोज पा रहे हैं।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story