×

पूर्वांचल के दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, ब्लैक फंगस और कोविड वार्ड का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के लिए जनपदों का तूफानी दौरा कर रहे हैं।

Ashutosh Singh
Published on: 24 May 2021 4:45 PM GMT
cm yogi
X

वाराणसी में ब्लैक फंगस की तैयारियों का जायजा लेते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वैश्विक महामारी के दूसरे लहर पर पूरी तरह काबू पाने और आने वाले संभावित तीसरी लहर के दौरान बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था पूर्व से ही सुनिश्चित कराए जाने के लिए पूरे प्रदेश के जनपदों का तूफानी दौरा कर रहे हैं। इस दौरान लोगों में होने वाले ब्लैक फंगस के प्रकोप के बेहतर इलाज हेतु जिलों में बनाए जा रहे अस्पतालों एवं वहां के बेड की उपलब्धता के साथ ही तीसरी लहर के दौरान छोटे बच्चों को संक्रमित होने की संभावना के दृष्टिगत रखते हुए बनाए जा रहे अस्पताल और बेड आदि की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगे हैं। इसी के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिलों का दौरा और समीक्षा बैठक कर पूरी व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

ब्लैक फंगस वार्ड का किया निरीक्षण

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को जनपद गोंडा एवं आजमगढ़ का तूफानी दौरा करने के पश्चात अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के दौरान वाराणसी पहुंचे। उन्होंने बीएचयू के एमपी थियेटर परिसर में भारतीय सेना के डीआरडीओ द्वारा बनाये गए 750 बेड के पं. राजन मिश्रा कोविड अस्पताल और सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू में बनाए गए ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बीएचयू के आयुर्वेदिक विभाग में बने ब्लैक फंगस वार्ड में भर्ती महिला मरीज लीलावती देवी के एटेंन्डेंट से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी की और मरीज का हाल पूछा।


डीआरडीओ अस्पताल का भी लिया जायजा

कोविड के दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमित मरीजों को तत्काल बेड एवं बेहतर चिकित्सा सुविधा की उपलब्धता हेतु भारतीय सेना के डीआरडीओ द्वारा बीएचयू के एमपी थिएटर मैदान परिसर में 750 बेड का यह कोविड अस्पताल रिकॉर्ड 16 दिनों के अंदर तैयार किया गया है। इसमें वाराणसी एवं इसके आसपास के जनपदों की ही नहीं, बल्कि पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार एवं अन्य प्रदेशों के भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story