×

Lucknow News: सीएम योगी ने स्वर्णिम चतुर्भुज योजना का जिक्र कर भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद

Atal Bihari Vajpayee Birth Anniversary Lucknow: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर KGMU के कन्वेंशन सेंटर में अटल बिहारी फाउंडेशन की तरह से कवि सम्मेलन का अयोजन हुआ।

Prashant Dixit
Published on: 25 Dec 2022 1:52 AM GMT
Lucknow News
X

सीएम योगी का स्वागत करते डीसीएम बृजेश पाठक (फोटों: अशुतोष त्रिपाठी 

Lucknow News: पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती की पूर्व संध्या पर लखनऊ के केजीएमयू के कन्वेंशन सेंटर में अटल बिहारी फाउंडेशन की तरह से कवि सम्मेलन का अयोजन हुआ। जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, डीसीएम बृजेश पाठक व डीसीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों को संबोधित किया। सीएम योगी ने लोगों को संबोधित करते हुए पहले अटल बिहारी वाजपेई को याद किया और श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद अटल बिहारी के साथ काम करने वाले रमेश, राजेश, शैलेंद्र, नगीना, वशिष्ठ आदि लोग को सीएम योगी ने सम्मानित किया।



यूपी में आया 7 लाख करोड़ का निवेश

सीएम योगी ने संबोधन में कहा, लखनऊ का प्रतिनिधित्व आज हमारे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कर रहे हैं। रक्षा मंत्री के नेतृत्व में भारत चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। जिसका उदाहरण अभी आप सब ने तवांग में देखा, भारत ने कैसा चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होनें आगे कहा, यूपी के दोनों डिप्टी सीएम और मंत्री विदेश गए। जहां दुनिया में भारत व यूपी की छवि के बदलने का परिणाम दिखा और एक यात्रा में 7 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव ले आए।



सीएम ने चतुर्भुज योजना का किया जिक्र

हम सब जिस हाल में बैठे हैं, वह भी अटल जी की निधि से ही बना था। उसी कन्वेंशन सेंटर में बैठकर हम इस उपलब्धि के माध्यम से अटल जी को याद कर रहे है। सीएम ने कहा, अटल जी जिस भी पद पर रहे हों, मूल्यों की राजनीति की, मूल्यविहीन राजनीति मौत का फंदा है। उन्होंने हमेशा विकास की नई सोच देश के सामने रखी थी। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना अटल बिहारी वाजपेई की देन थी। जिस संकल्प को अटल बिहारी वाजपेई ने लिया और उस संकल्प को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जा रहा है।



DCM बृजेश पाठक ने जताया आभार

अटल बिहारी फाउंडेशन के अध्यक्ष और यूपी DCM बृजेश पाठक ने सभी कार्यक्रम में आए वरिष्ठ नेताओं, कवियों, पत्रकारों और लोगों का स्वागत किया। उन्होंने आगे कहा, अटल जी के दिखाएं मार्ग पर सभी कार्यकर्ताओं को चलना चाहिए। उन्होंने इसके साथ ही अटल जी के लखनऊ सांसद रहने के दौरान और देश के पीएम बनने पर जो काम किए उनको भी गिनाया। कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य मौजूद रहें। आज इस कवि सम्मेलन में कुमार विश्वास, सर्वेश अस्थाना, हेमंत पांडे और कविता तिवारी कविता पाठ करेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story