UP News: नहीं उठाई थी माननीयों के कॉल, सीएम योगी ने लगाई फटकार, बोले- इस तरह के मामले अक्षम्य

UP News: सीएम योगी ने कहा कि कानपुर मंडलायुक्त को निर्देश दिया कि कानपुर सीएमओ से कहें कि विधान परिषद सदस्य अरुण पाठक और विधायक अभिजीत शांगा से फोन करके माफी मांगे।

Anant kumar shukla
Published on: 29 Sep 2023 11:29 AM GMT (Updated on: 29 Sep 2023 11:50 AM GMT)
CM Yogi Aadityanath
X

CM Yogi Aadityanath (Photo-Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर के अधिकारियों पर सांसद और विधायक का फोन न उठाने पर गहरी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि एक दो जगह से ऐसी शिकायते मिल रही हैं। इसके बाद उन्होंने कानपुर मंडलायुक्त को निर्देश दिया कि कानपुर सीएमओ से कहें कि विधान परिषद सदस्य अरुण पाठक और विधायक अभिजीत शांगा से फोन करके माफी मांगे। यह गलत बात है। एक जनप्रतिनिधि फोन करे और कोई अधिकारी फोन रिसीव न करे यह अक्षम्य है। एक सामान्य शिष्टाचार है कि यदि फोन रिसीव नहीं कर पाए तो रिकॉल करे।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व कानून-व्यवस्था (Law and order in UP) को लेकर काफी सक्रिय हैं। इससे पहले सीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर 25 सितंबर को बड़ी बैठक की थी। एनेक्सी में हुई बैठक में सीएम योगी के साथ जिलों के एसएसपी, एसपी, पुलिस कमिश्नर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे। इस बैठक में प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, स्पेशल डीजी प्रशांत कुमार (Special DG Prashant Kumar) ने भी बैठक में शिरकत की। जबक ADG, IG, DIG सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े थे। इसके अलावा सभी थानों के थानेदारों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने के लिए कहा गया था।

पुलिस कप्तानों को भी लगाई थी फटकार

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को हुई बैठक में उन जिलों के कप्तानों को फटकार भी लगाई, जिनके काम की रिपोर्ट संतोषप्रद नहीं थी। इनमें चंदौली, ललितपुर, कासगंज, बलरामपुर, महोबा आदि के कप्तान शामिल थे, जिन्हें मुख्यमंत्री के गुस्से का सामना करना पड़ा था। सीएम योगी ने बैठक के बीच में ही इन इन कप्तानों को फटकार लगाई थी। प्रयागराज कमिश्नर से भी मुख्यमंत्री योगी नाराज दिखे थे। इसके अलावां औरैया (Auraiya) और अंबेडकरनगर (Ambedkarnagar) के कप्तान को भी मुख्यमंत्री ने फटकार लगाई। अब मामननीयों के शिकायत के बाद कानपुर सीएमको पर सीएम योगी काफी नाराज दिखे।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story