×

हर थाने में महिलाओं के लिए योगी की व्यवस्था, बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी

अधिकारियों के साथ आज एक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। राज्य सरकार द्वारा लागू किया जा रहा 'मिशन शक्ति' अभियान शारदीय नवरात्रि से लेकर बासंतिक नवरात्रि तक निरन्तर चलाया जाएगा।

Newstrack
Published on: 15 Oct 2020 9:42 AM GMT
हर थाने में महिलाओं के लिए योगी की व्यवस्था, बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी
X
अब हर थाने में एक महिला डेस्क स्थापित होगी- सीएम योगी (Photo by social media)

लखनऊ: प्रदेश में महिलाओ को सुरक्षा देने के लिए मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ हर संभव प्रयास कर रहे हैं। वह आए दिन अधिकारियेां को इसके लिए कड़े निर्देश भी देते रहते हैं। बावजूद इसके अपराधों पर अंकुश लगाने में अधिकारी नाकाम सिद्ध हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें:पूर्व सैनिक भड़केः सीएम को वापस करने जा रहे थे मेडल, पुलिस ने दिया रोक

हर थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए

अधिकारियों के साथ आज एक बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हर थाने में एक महिला हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। राज्य सरकार द्वारा लागू किया जा रहा 'मिशन शक्ति' अभियान शारदीय नवरात्रि से लेकर बासंतिक नवरात्रि तक निरन्तर चलाया जाएगा। यह राज्य सरकार का एक विशेष अभियान है, जिसमें पुलिस सहित अन्य विभागों का सहयोग अपेक्षित है।

राज्य सरकार महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए प्रतिबद्ध उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को आत्मरक्षा के तरीकों के प्रति सजग और जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों में इस अभियान को प्रभावी ढंग से लागू करें और इसकी मॉनिटरिंग भी करें ।

कोरोना से बचाव के लिए सावधानी और सतर्कता अत्यन्त आवश्यक है

उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सावधानी और सतर्कता अत्यन्त आवश्यक है। अतः इसमें कोई भी ढिलाई न बरती जाए। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की जांच की व्यवस्था लगातार सुदृढ़ की जा रही है, जिसके चलते आज तक प्रदेश में 1.25 करोड़ कोविड-19 टेस्ट किए जा चुके हैं। 30 सितम्बर तक यह संख्या एक करोड़ थी। इस प्रकार 15 दिन में कोविड-19 टेस्ट की संख्या में 25 लाख की बढ़ोत्तरी हुई है। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर व वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना की निगरानी के लिए सर्विलांस सस्टिम को और मजबूत किया जाए। उन्होंने आईसीयू बेड्स की संख्या निरन्तर बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अस्पतालों में दवाई व मेडिकल से जुड़ी अन्य आवश्यक सामग्री की उपलब्धता सरप्लस में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें:SC ने सुनाया ऐतिहासिक फैसला: बहू को है सास-ससुर के घर में रहने का अधिकार

इसके तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए

मुख्यमंत्री ने 'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके तहत अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित किया जाए। उन्होंने नगर विकास विभाग को स्टेट लेवल बैंकिंग कमेटी आहूत करने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को स्वरोजगार के लिए ऋण इत्यादि की सुविधा आसानी से उपलब्ध कराई जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि धान किसानों की सुविधा के लिए धान क्रय केन्द्र पूरी सक्रियता से कार्य करें। इन केन्द्रों में धान की नमी को नापने वाले यंत्र की व्यवस्था की जाए, ताकि किसानों को धान विक्रय करने में कोई दिक्कत न हो।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story