'तीन दिन से ज्यादा लंबित न रहे कोई फाइल, समस्या हो तो मुझसे मिलें', लेट कार्रवाई पर बोले सीएम योगी

UP News: सीएम ने कहा कि किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिन से अधिक लंबित न हो। यदि किसी तरह की समस्या हो तो डीजीपी कार्यालय, गृह विभाग अथवा सीधे मुझसे समय लेकर मिल सकते हैं

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Oct 2024 4:39 PM GMT
UP News
X

सीएम योगी (Pic: Social Media)

UP News: आज यानी शुक्रवार को अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के सभी अधिकारियों के साथ विशेष बैठक में मुख्यमंत्री ने एक- एक कर सभी एडीजी से उनकी वर्तमान पदस्थापना अवधि में किये गए कार्यों, अपनाए गए नवाचारों और उपलब्धियों के बारे में जानकारी ली। प्रदेश इकाइयों में लंबित फाइलों पर सीएम सख्त नजर आए। उन्होंने कहा कि किसी भी विभाग में तीन दिन से ज्यादा लंबित न रहे। सीएम योगी ने कई मामलों पर सख्त रुख अपनाते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने इस माह के अंत तक पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी करने को कहा। साथ ही कर्मचारियों को वक्त से कार्यालय आने पर जोर दिया।

तीन दिन से ज्यादा लंबित न रहे फाइल

सीएम योगी ने कहा कि पुलिस की सभी इकाइयों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय होना चाहिए। लॉजिस्टिक इकाई हो, अभिसूचना इकाई हो अथवा, एसआईटी, क्राइम, पीआरवी 112 आदि, इकाइयाँ भले ही अलग-अलग हैं, लेकिन सभी का लक्ष्य एक ही है, प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था बनाये रखना। इसलिए सभी के बीच बेहतर तालमेल होना आवश्यक है। वरिष्ठ अधिकारी समय पर कार्यालय आएं। सीएम योगी ने निर्देश दिया कि किसी भी कार्यालय में कोई फाइल तीन दिन से अधिक लंबित न हो। यदि किसी तरह की समस्या हो तो डीजीपी कार्यालय, गृह विभाग अथवा सीधे मुझसे समय लेकर मिल सकते हैं, लेकिन अनिर्णय की स्थिति न होनी चाहिए। फाइल लंबित नहीं रहनी चाहिए।

समय से आएं अधिकारी

देर से आने वाले अधिकारियों पर सख्ती बरतते हुए उन्होंने कहा कि कार्मिक और स्थापना इकाई के पास हर अधिकारी के अच्छे कार्यों और गलतियों का पूरा ब्यौरा उपलब्ध होना चाहिए। किसी भी संवर्ग के अधिकारी/कर्मचारी हों, सभी को तय समय पर योग्यता अनुरूप पदोन्नति मिलनी चाहिए। इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि इस माह के अंत तक पुलिस भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाना चाहिए। सीएम योगी ने बैठक में कई अन्य मुद्दों पर पुलिस महकमे को निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी ने पुलिस परीक्षा परिणाम को लेकर किया बड़ा ऐलान, पुलिस महकमे को दिए कई बड़े निर्देश

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story