×

सीएम योगी ने सभी ग्राम प्रधानों को लिखा पत्र, 'मेरा गांव कोरोना मुक्त' में मांगा सहयोग

कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी ग्राम प्रधानों को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री के मेरा गांव कोरोना मुक्त में योगदान देने का आग्रह किया है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootNewstrack Network
Published on: 24 Jun 2021 10:16 AM GMT
सीएम योगी ने सभी ग्राम प्रधानों को लिखा पत्र, ‘मेरा गांव कोरोना मुक्त’ में मांगा सहयोग
X

सीएम योगी आदित्यनाथ, फाइल, सोशल मीडिया

लखनऊ: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी सजग हैं। सीएम योगी ने एक बार फिर प्रदेश के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से सहयोग की अपील की है। सीएम योगी ने सभी प्रधानों को पत्र लिखकर कोरोना की तीसरी लहर से अभी से अलर्ट रहने और टीकाकरण में सहयोग की अपील की है। सीएम योगी ने ये पत्र 20 जून को लिखा है।

सीएम योगी ने अपने पत्र में लिखा है, पूरा विश्व मार्च 2020 से कोरोना वैश्विक महामारी से जूझ रहा है। इस महामारी प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल निर्देशन में टेस्टिंग और उपचार की व्यवस्थाओं को बढ़ाया है। साथ ही कोरोना को नियंत्रित करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त की है। इस कार्य में ग्राम पंचायतों में गठित निगरानी समितियों की भी अहम भूमिका रही है। निगरानी समितियों के माध्यम से लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान व समय से दवाओं का वितरण कोरोना की दूसरी लहर से निपटने हेतु राज्य सरकार की रणनीति का महत्वपूर्ण भाग रहा है।

सीएम योगी द्वारा लिखा गया पत्र, सोशल मीडिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्नाथ ने पत्र में सभी से अपनी-अपनी ग्राम सभा में कोरोना टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ चलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने गांव में सभी लोगों को नि:शुल्क कोरोना टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का आग्रह किया है। इसके अलावा हर लक्षण युक्त बच्चों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने को कहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रधानों तथा ग्राम पंचायत सदस्यों से पौधरोपण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर गांव में वृहद पौधरोपण बेहद जरूरी है। इससे गांवों में हरियाली बढऩे के साथ ही वातावरण भी काफी स्वच्छ होगा और लोग स्वस्थ रहेंगे।

यूपी में कोरोना के आंकड़े

यूपी में बीते 24 घंटे में 271374 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिनमें में 229 नए संक्रमित सामने आए। बुधवार को जारी आंकड़ों में नए संक्रमितों की संख्या 208 दर्ज की गई थी। इस लिहाज से 24 घंटे में नए मरीजों का ग्राफ बढ़ता हुआ नजर आया। यूपी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से तेजी से की जा रही कोरोना जांच के चलते टेस्टिंग का कुल आंकड़ा 56271231 तक दर्ज किया गया है।

308 लोग हुए डिस्चार्ज

प्रदेश के भीतर एक्टिव केस के ग्राफ में भी कोई खास बदलाव नजर नहीं आया। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने के बाद 308 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते कोरोना से एक्टिव मामलों का ग्राफ कम होकर 3552 तक दर्ज किया गया है। बुधवार को यही एक्टिव केस की संख्या 3666 दर्ज की गई थी। इतना ही नहीं, राज्य में बीते 3 दिनों से कोरोना का रिकवरी रेट 98.5 प्रतिशत बना हुआ है।

Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story