×

इंसेफेलाइटिस के रोकथाम के लिए CM ने की 'दस्तक' अभियान की शुरुआत

पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस की रोकथाम और उपचार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'दस्तक' अभियान की शुरुआत की है। यह अभियान इसलिए चलाया जा रहा है कि किसी भी तरह होने वाले बुखार में लापरवाही ना बरती जाए। वरना इससे इंसेफेलाइटिस हो सकता है।

tiwarishalini
Published on: 5 Feb 2018 7:02 AM GMT
इंसेफेलाइटिस के रोकथाम के लिए CM ने की दस्तक अभियान की शुरुआत
X

लखनऊ: पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस की रोकथाम और उपचार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'दस्तक' अभियान की शुरुआत की है। यह अभियान इसलिए चलाया जा रहा है कि किसी भी तरह होने वाले बुखार में लापरवाही ना बरती जाए। वरना इससे इंसेफेलाइटिस हो सकता है।

- आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुरू किए गये इस अभियान के तहत जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारियों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा।

- अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम में इसमें इस्तेमाल किये जाने वाले ऑडियो-विजुअल रेडियो विज्ञापन, इंसेफेलाइटिस से संबंधित सावधानी के उपाय की सामग्री एवं स्वच्छता टिकट तथा अन्य जानकारी दी गई।

ये दिग्गज मौजूद:

इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन, स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह और यूनिसेफ उत्तर प्रदेश की प्रमुख स्रोत लीनो तथा स्वास्थ्य विभाग डब्ल्यूएचओ यूनिसेफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिलों के स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी मौजूद रहे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story