×

Yogi Temple Ayodhya: अयोध्या में योगी आदित्यनाथ का मंदिर, हर रोज होती आरती, लगाया जाता है भोग

CM Yogi Temple Ayodhya : यूपी में अयोध्या-गोरखपुर हाईवे के किनारे मसौदा के पास योगी आदित्यनाथ का मंदिर बना है। सीएम योगी के इस मंदिर को प्रभाकर मौर्य ने बनवाया है।

Vidushi Mishra
Published on: 19 Sep 2022 8:42 AM GMT
X

CM Yogi Temple Ayodhya

CM Yogi Temple Ayodhya : मंदिरों में अक्सर आपने भगवान की, देवी की, सिद्ध पुरूषों की, महात्माओं की, गुरूओं की पूजा होते देखा होगा, लेकिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर है। ये मंदिर अयोध्या के मसौदा क्षेत्र में है। यहां पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मूर्ति (Ayodhya Yogi Adityanath) लगाई गई है। मंदिर में योगी आदित्यनाथ की खड़ी मूर्ति लगाई गई है। जहां पर हर रोज पूजा भी जाती है। साथ ही सीएम योगी की मूर्ति को भोग भी चढ़ाया जाता है।

यूपी में अयोध्या-गोरखपुर हाईवे के किनारे मसौदा के पास योगी आदित्यनाथ का मंदिर बना है। सीएम योगी के इस मंदिर को प्रभाकर मौर्य ने बनवाया है। प्रभाकर मौर्य साल 2014 में योगी प्रचारक बने थे। प्रभाकर का संकल्प था कि जो भी अयोध्या में भगवान श्री राम की जन्मभूमि पर भव्य और विशालतम मंदिर का निर्माण कराएगा, वे उसके मंदिर का निर्माण करेंगे।

योगी मंदिर में हर रोज होती आरती लगता है भोग

ऐसे में अब जब अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद खत्म होने के बाद भगवान राम का भव्य मंदिर बनना शुरू हो गया है तो प्रभाकर मौर्य ने भी अपना संकल्प पूरा कर दिया। जिसके तहत उन्होंने मसौदा में सीएम योगी का मंदिर बनवा दिया है। इस मंदिर में एकदम सीएम योगी की कद-काठी की ही मूर्ति लगाई गई है। इस मंदिर हर रोज नियम से सीएम योगी की आरती पूजा और भोग लगाया जाता है।

फोटो-सोशल मीडिया

योगी मंदिर में आरती के दौरान उनके गीत भी बजते रहते हैं। हैरानी की बात तो ये है कि इन गीतों को खुद प्रभाकर मौर्य ने ही लिखा है। और तो और प्रभाकर ने सीएम योगी से मुलाकात के दौरान की फोटो भी बड़ी संभाल कर रखी हुई है। जो अब मंदिर के प्रचार प्रसार के लिए ऑडियो और वीडियो कैसेट भी तैयार कराने में लगे हुए हैं।

इस बारे में योगी प्रचारक प्रभाकर मौर्य ने बताया कि, देखिए हमने बहुत पहले संकल्प लिया था कि अयोध्या में प्रभु श्री राम का जो भी मंदिर निर्माण कराएगा, हम उसका मंदिर बनाएंगे और आज हमने ये संकल्प पूरा किया पूज्य श्री योगी आदित्यनाथ महाराज जी के नाम से श्री योगी मंदिर योगी मंदिर का निर्माण कराया और आज हमने योगी जी पर हमने एक आरती भी तैयार की है। उसकी शूटिंग भी कर रहे हैं।

योगी मंदिर में बताते हुए प्रभाकर ने आगे कहा कि, हमने योगी जी के ऊपर कुछ नए गाने हमने तैयार किए हैं उसकी भी हम यहां शूटिंग कर रहे हैं देखिए गुंडाराज भ्रष्टाचार फैला हुआ था। लेकिन पूज्य महाराज जी की उत्तर प्रदेश में सरकार बनी जिस तरह महाराज जी ने पूरे उत्तर प्रदेश में कार्य किया है उनके कार्य से मैं बहुत खुश हूं और इसी खुशी में हमने एक संकल्प लिया था जिसको हमने पूरा किया है और श्री योगी मंदिर का निर्माण कराया है।

योगी मंदिर में आने वाले लोगों का बकायदा प्रसाद वितरण भी किया जाता है। वहीं अब जल्द से जल्द से योगी आरती पर ऑडियो वीडियो कैसेट भी आने वाली है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story