×

बिकरू कांड: शहीदों को किया जायेगा याद, सम्मानित करेगें सीएम योगी

बिकरूकांड में शहीद हुए सीओ देवेन्द्र मिश्र अन्य सात पुलिस कर्मियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री अमेठी के शहीद आरक्षी के परिजनों को भी सम्मानित करेगें।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 8:12 AM GMT
बिकरू कांड: शहीदों को किया जायेगा याद, सम्मानित करेगें सीएम योगी
X
बिकरू कांड: शहीदों को किया जायेगा याद, सम्मानित करेगें सीएम योगी

लखनऊ: गत जुलाई महीने में कानपुर में हुए बिकरूकांड के दौरान शहीद हुए पुलिस कर्मियों के परिजनों को राज्य सरकार सम्मानित करेगी। यह कार्यक्रम कल 21 अक्टूबर को आयोजित किया जााएगा। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 अक्तूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में होने वाली शोक परेड में शामिल होंगे।

बिबरूकांड के शहीदों को किया जायेगा याद

इस कार्यक्रम में बिबरूकांड में शहीद हुए सीओ देवेन्द्र मिश्र अन्य सात पुलिस कर्मियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री अमेठी के शहीद आरक्षी के परिजनों को भी सम्मानित करेगें। जिन पुलिस कर्मियों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा उनमें कानपुर के बिकरू कांड में शहीद देवेन्द्र मिश्रा, सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार सिंह, महेश कुमार यादव, नेबूलाल, सिपाही जितेंद्र कुमार पाल, सुल्तान सिंह, राहुल कुमार और बबलू कुमार शामिल हैं।

cm yogi police smriti divas-2

ये भी देखें: कश्मीर के खुराफाती नेता न मानें तो सख्त कारवाई हों

यूपी के कुल 9 पुलिस कर्मियों के नाम

गौरतलब है कि 21 अक्तूबर को देश भर के पुलिस शहीदों को याद किया जाएगा। जो पुलिस कर्मी गत वर्ष एक सितंबर से इस वर्ष 31 सितम्बर तक कुल 264 पुलिस जवान अपनी ड्यूटी के दौरान शहीद हुए। इसमें यूपी के कुल 9 पुलिस कर्मियों के नाम शामिल हैं।

buikaru case

ये भी देखें: भारत में अनोखा ट्रेंड-डिमांड घट रही और महंगाई बढ़ रही

घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की

उल्लेखनीय है कि गत 2 जुलाई को कानपुर नगर के चैबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू में पुलिस अपराधी विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ने गई पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग में पुलिस के आठ लोगों की मौके पर ही गोली लगने से मौत हो गई थी। यह घटना उस समय हुई थी जब बिठूर में बदमाशों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसमें सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। ये घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है। जहां पुलिस दबिश के दौरान फायरिंग में ये घटना हुई थी। इसमें 7 पुलिसकर्मी भी घायल हुए थें।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story