×

बाॅलीवुड के दिग्गजों से मिलेंगे CM योगी, फिल्म सिटी योजना को मिलेगी रफ्तार

सीएम योगी का देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का यह दौरा कई मामलों में उत्तर प्रदेश के लिए बेहद खास है।चौबीस घंटे से भी कम वक्त के इस दौरे में योगी यूपी के विकास के चार बड़े एजेंडे सेट करेंगे।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 1 Dec 2020 2:19 PM GMT
बाॅलीवुड के दिग्गजों से मिलेंगे CM योगी, फिल्म सिटी योजना को मिलेगी रफ्तार
X
योगी मंगलवार को अक्षय कुमार से मुलाकात करेंगे तो बुधवार को इंडस्ट्री के करीब 50 निर्माता, निर्देशकों और कलाकारों से मुलाकात कर योजना पर बातचीत करेंगे।  

लखनऊ: यूपी में फिल्म निर्माण के क्षेत्र संभावनाओं को और बल देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए जहाँ उन्होंने फिल्म सिटी के निर्माण की शुरुआत की है वहीं अब वह मुम्बई में फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार समेत अन्य दिग्गजों से मिलकर इसे क्षेत्र को बढ़ावा देने का काम करेंगे ।

सीएम योगी मुंबई से नोएडा में बनने जा रही सबसे बड़ी और अत्याधुनिक फिल्म सिटी की रूप रेखा पर फिल्म जगत के दिग्गजों से चर्चा करेंगे । योगी मंगलवार को अक्षय कुमार से मुलाकात करेंगे तो बुधवार को इंडस्ट्री के करीब 50 निर्माता, निर्देशकों और कलाकारों से मुलाकात कर योजना पर बातचीत करेंगे।

यह पढ़ें...दिल्ली: सरकार के साथ किसानों की बातचीत रही बेनतीजा, 3 दिसंबर को अगली बैठक

मायानगरी से यूपी के चौमुखी विकास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मायानगरी से यूपी के चौमुखी विकास की नींव को और मजबूती देंगे। सीएम योगी का देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का यह दौरा कई मामलों में उत्तर प्रदेश के लिए बेहद खास है। चौबीस घंटे से भी कम वक्त के इस दौरे में योगी यूपी के विकास के चार बड़े एजेंडे सेट करेंगे। फिल्म स्टार अक्षय कुमार से शुरू हो रही मुलाकातों और बैठकों की ताबड़तोड़ श्रृंखला में योगी बॉलीवुड और उद्योग जगत की शीर्ष हस्तियों से रूबरू होकर यूपी के विकास का खाका खीचेंगे। प्रदेश के युवाओं के लिए नए क्षेत्रों में रोजगार और व्यापार की संभावनाओं को यूपी की जमीन पर उतारने की कोशिश करेंगे।

यह पढ़ें...रैन बसेरों पर सीएम योगी ने दिये सख्त आदेश, यहां कोरोना से बचाव के होंगे सभी उपाय

नगरीय विकास में नए युग की शुरुआत

बुधवार की सुबह बीएसई में लखनऊ नगर निगम के ब्रांड की लिस्टिंग के साथ योगी उत्तर प्रदेश के नगरीय विकास में नए युग की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही योगी सरकार अगले कुछ महीनों के भीतर प्रदेश के करीब आधा दर्जन निकायों के बांड जारी करने की प्रक्रिया तेज कर देगी । हाल ही में लखनऊ नगर निगम ने प्रदेश की राजधानी को हर लिहाज विकास, सौंदर्यीकरण और साफ-सफाई आदि से स्मार्ट बनाने के लिए 200 करोड़ का बॉन्ड जारी किया था। कोविड काल में भी सरकार पर भरोसा कर निवेशकों ने इसे हाथों हाथ लिया।

नतीजन यह 225 फीसदी से अधिक सब्सक्राइब हुआ है। इस तरह का बॉन्डजारी करने वाला लखनऊ उत्तर भारत का पहला नगर निगम है। इससे उत्साहित सरकार आने वाले समय में सरकार गाजियाबाद, वाराणसी, कानपुर और आगरा जैसे बड़े नगर निकायों का बॉन्डभी जारी करेगी।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story