×

UP By Election: CM योगी के हाथ उप चुनाव की कमान, मैनपुरी-रामपुर-खतौली में करेंगे जनसभा

UP By Election 2022: यूपी में होने वाले उप चुनावों की कमान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथ में ले ली है। केंद्रीय मंत्री, विधायक और बीजेपी नेता प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 17 Nov 2022 7:29 AM GMT (Updated on: 17 Nov 2022 7:29 AM GMT)
cm yogi took command of up by election 2022 in his hands rally will be held in mainpuri rampur khatauli
X

सीएम योगी आदित्यनाथ (Social Media)

UP By Election 2022 : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होने वाले आगामी उप चुनावों के मद्देनजर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। पार्टियां एड़ी-चोटी का जोर लगाए हैं। इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन उप चुनावों की कमान अपने हाथ में ले ली है। सभी बड़ी चुनावी सभाओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं संबोधित करेंगे। यूपी सीएम मैनपुरी, रामपुर और खतौली तीनों जगहों पर जनसभा करेंगे। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री तथा सांसद और विधायक भी बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने यूपी में होने वाले उप चुनावों के लिए कमर कस ली है। सीएम योगी आदित्यनाथ की कमान में ये चुनाव लड़े जाएंगे। पार्टी ने नेताओं को बूथ प्रबंधन की जिम्मेदारी सौंपी है। बीजेपी नेता इन सभी सीटों के लिए गली-मोहल्ले में घूम-घूमकर प्रचार करेंगे। बीजेपी कार्यकर्ता और नेता मतदाताओं के घर-घर जाकर अपने प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे।

ये नेता जाएंगे मैनपुरी

उत्तर प्रदेश में होने उप चुनावों के लिए बीजेपी ने कुछ नामों की भी घोषणा की है जो विभिन्न क्षेत्र में जाएंगे और प्रचार कार्य से संबंधित कार्यों पर नजर रखेंगे। अजीत पाल, राकेश सचान, असीम अरुण को मैनपुरी भेजा जा रहा है। उनके साथ प्रतिभा शुक्ला, जयवीर सिंह और संदीप सिंह भी मैनपुरी जाएंगे। चूंकि, बीजेपी मैनपुरी में सेंध लगाने की कोशिश कर रही है तो वहां बीजेपी नेताओं का एक बड़ा दिन-रात चुनाव कार्यों में जुटा रहेगा। बता दें कि, मैनपुरी को सपा का 'अभेद्य किला' माना जाता है। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई इस सीट को बीजेपी अपने पक्ष में करने की लगातार कोशिश कर रही है। इसलिए पुराने समाजवादी और शिवपाल सिंह यादव के करीबी रघुराज शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है।

खतौली में इन नेताओं को मिली कमान

इनके अलावा, कपिलदेव अग्रवाल, नरेंद्र कश्यप को खतौली विधानसभा उप चुनाव के प्रचार के लिए भेजा जा रहा है। दिनेश खटीक और गुलाब देवी को भी खतौली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। खतौली से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमारी सैनी मैदान में हैं। ये नेता गण उनके लिए प्रचार अभियान से जुड़ेंगे। राजकुमारी सैनी बीजेपी के पूर्व विधायक विक्रम सैनी की पत्नी हैं, जिनकी विधायकी जाने के बाद ये सीट रिक्त हुई है।

रामपुर में बलदेव औलख और जितिन को जिम्मा

इसके अलावा, रामपुर विधानसभा उपचुनाव की जिम्मेदारी बलदेव औलख और केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को सौंपी गई है। इसके अलावा मंत्री सुरेश खन्ना के साथ धर्मपाल सिंह भी जनसभा एवं प्रचार प्रसार करेंगे। बता दें, रामपुर सदर सीट सपा नेता आज़म खान की विधायकी रद्द होने के बाद खाली हुई है। यहां से बीजेपी के आकाश सक्सेना मैदान में हैं। बता दें, हेट स्पीच मामले में आकाश सक्सेना की शिकायत के बाद ही आज़म खान को कोर्ट ने सजा सुनाई, जिसके बाद उनकी विधानसभा सदस्य्ता रद्द हुई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story