×

वन टांगिया की पूरी हुई हसरत, दिवाली के दिन योगी करेंगे मुलाकात

कुसम्ही जंगल के तिनकोनिया विट में वन टांगिया बस्ती के लोगो ने संकल्प लिया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली के दिन उनके बीच नहीं आए तो इस बार दीपावली नहीं मनाएंगे। वहीं संभावना जताते हुए तैयारी भी कर रहे थे।

priyankajoshi
Published on: 9 Oct 2017 11:44 AM GMT
वन टांगिया की पूरी हुई हसरत, दिवाली के दिन योगी करेंगे मुलाकात
X

गोरखपुर: कुसम्ही जंगल के तिनकोनिया विट में वन टांगिया बस्ती के लोगो ने संकल्प लिया है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपावली के दिन उनके बीच नहीं आए तो इस बार दीपावली नहीं मनाएंगे। वहीं संभावना जताते हुए तैयारी भी कर रहे थे।

इसी क्रम में 4 अक्टूबर को वन टांगिया के बस्ती के लोग पांच किलोमीटर कच्चे मार्ग की सफाई और मरमत का कार्य शुरू कर दिया था।

योगी ने रखीं थी नींव

बता दे कि सांसद के रूप में 2007 से योगी आदित्यनाथ जंगल तिनकोनिया विट में रह रहे टांगिया के बच्चों को शिक्षित करने के लिए गुरु गोरक्षनाथ हिन्दू विद्यापीठ की नींव रखी थी। तभी से खुद प्रत्येक दिपावली में उस विद्यालय में जाकर सभी टांगिया के बच्चों को मिठाई कॉपी किताब बैग अपने हाथों से वितरण करते रहें हैं।

इसी क्रम में सोमवार (9 अक्टूबर) को वन टांगिया बस्ती में प्रभागीय वनाधिकारी एन के जानू, समाज कल्याण अधिकारी सत्यऋ कुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी पहुंच कर जायजा लिया। तैयारी में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान रजही रणविजय सिंह मुन्ना वन टांगिया सचिव बलराम, राजभर सुरेन्द्र पाल आदि लोग मौजूद थे। प्रधान रजही के घर भी मुख्यमंत्री के जाने की संभावना जताई जा रही हैं। आज हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश महामंत्री पी. के. मल्ल ने बताया कि संभावना है कि मुख्य मंत्री वन टांगियों से मुलाकात करेंगे। दीपावली त्योहार के मद्देनजर वन टंगियों के बीच मिठाई फल वितरण करेंगे।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story