Gorakhpur: गोरखपुर में 16 करोड़ की सौगात से सीएम योगी करेंगे शक्ति उपासना का शुभारंभ

Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शक्ति उपासना के पावन पर्व शारदीय नवरात्र का शुभारंभ गोरखपुर को 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देकर करेंगे।

Purnima Srivastava
Published on: 25 Sep 2022 1:36 PM GMT
CM Yogi Adityanath
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। (Social Media)

Gorakhpur: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शक्ति उपासना के पावन पर्व (Shakti Worship Holy Festival) शारदीय नवरात्र (Sharadiya Navratri) का शुभारंभ गोरखपुर को 16 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देकर करेंगे। नवरात्र के पहले दिन सीएम जंगल कौड़िया के रसूलपुर चकिया में 10.16 करोड़ रुपये की लागत से बने महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम (Mahant Avadyanath Maharaj Stadium) और महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय (Mahant Avadyanath Government College) में 5.80 करोड़ रुपये से निर्मित सभागार का लोकार्पण करेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में अत्याधुनिक स्टेडियम की सुविधा से खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए बड़ी सहूलियत मिलेगी।

ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का किया लोकार्पण

चार बार गोरखपुर के सांसद और पांच बार तत्कालीन मानीराम विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे अपने गुरुदेव ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के प्रिय क्षेत्र जंगल कौड़िया से सीएम योगी का भी गहरा लगाव है। पिछली नवरात्र में उन्होंने गुरु के नाम पर बने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय का लोकार्पण किया था। इस बार भी नवरात्र में वह गुरु के पावन स्मरण को समर्पित इस क्षेत्र को स्टेडियम व सभागार के रूप में बड़ी सौगात देने जा रहे हैं।

महंत अवेद्यनाथ की स्मृति में बने स्टेडियम में 250 व्यक्तियों बैठने के लिए पवेलियन एवं 300 मीटर का 8 लेन का सिंथेटिक रनिंग ट्रैक तैयार किया गया है। इसके अलावा 15 गुणे 15 मीटर का कुश्ती ग्राउंड, चाहरदीवारी, पम्प हाउस एवं सड़क एवं जलनिकासी का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में 5.80 करोड़ की लागत

जबकि महंत अवेद्यनाथ राजकीय महाविद्यालय में 5.80 करोड़ की लागत से तैयार सभागार की क्षमता 462 व्यक्तियों के बैठने की है। सभागार में दो ग्रीन रूम, दो रिहर्सल रुम, वीवीआईपी रुम एक, कुश्ती, बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस हाल, पुरुष, महिला एवं दिव्यांग के लिए प्रसाधन की सुविधा है। लोकार्पण समारोह सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे महंत अवेद्यनाथ महाराज स्टेडियम में होगा। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्टेडियम परिसर में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मंच से वह विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन-टैबलेट वितरित करने के साथ ही दिव्यांगजन को भी योजनाओं से लाभान्वित करेंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story