CM Yogi Chandauli Visit: चंदौली दौरे पर कल आएंगे CM योगी, 963.52 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का देंगे तोहफा

CM Yogi Chandauli Visit : सीएम योगी रविवार को चंदौली पहुंच रहे हैं। यहां 963.52 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।

Sunil Kumar (Chandauli)
Published on: 5 Nov 2022 2:59 PM GMT
cm yogi will visit chandauli tomorrow give projects worth rs 963 crore
X

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Social Media)

CM Yogi Chandauli Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल यानी रविवार को चंदौली पहुंच रहे हैं। सीएम बलिया से सीधे चंदौली स्थित महेन्द्र टेक्निकल कॉलेज के प्रांगण में पहुंचेंगे, जहां वे 963.52 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद सीएम बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा आयोजित बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार कार्यक्रम में भाग लेंगे।

मुख्यमंत्री यहां जनसभा को सम्बोधित करने के पश्चात जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।इसके बाद वे चंदौली के आला अफसरों के साथ विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक कर वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे।

सीएम योगी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

प्रोटोकॉल के अनुसार, सीएम योगी चंदौली में करीब 3 घंटे 10 मिनट तक रहेंगे। मुख्यमंत्री दोपहर 1:35 बजे चंदौली स्थित महेन्द्र टेक्निकल कॉलेज हेलीपैड पर सरकारी हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। यहां वे 1:40 बजे कार से कॉलेज प्रांगण में ही बने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। जहां 1:45 से 3:35 बजे तक विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी का शुभारंभ व अवलोकन, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार, विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। इस बीच वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके बाद वे जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आगामी निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2022) व लोकसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श करेंगे।

इसके बाद, 3:35 बजे से 4:20 बजे तक सीएम योगी आला अफसरों के साथ जिले के विकास कार्यों एवं कानून-व्यवस्था की समीक्षा बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम के अंत में 4:20 से 4:40 बजे तक स्थानीय भ्रमण भी करेंगे। सीएम योगी 4:40 बजे कार्यक्रम स्थल से हेलीपैड के लिए प्रस्थान करेंगे और 4:45 बजे वाराणसी के लिए रवाना होंगे।


DM ने किया निरीक्षण

चंदौली के जिलाधिकारी ने शनिवार को हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक हर जगह निगरानी की। व्यवस्थाएं देखने के लिए भारी संख्या में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। इसमें करीब एक दर्जन जनपद स्तरीय अधिकारी हैं। हेलीपैड पर सुरक्षाकर्मियों के साथ आला अफसर तैनात रहेंगे। इसके अलावा मुख्य गेट और जनसभा स्थल और मंच की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है। सीएम के आगमन से लेकर रवानगी तक पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा ट्रैफिक को भी खास तरीके से मेंटेन किया जाएगा ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी न हो।


मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां पूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चंदौली आगमन को लेकर पुलिस- प्रशासन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल पर मंच से लेकर पंडाल तक की तैयारियां पूरी हो चुकी है। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिरीक्षक, एडीजी, जिलाधिकारी ईशा दुहन और पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने आज देर शाम कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया और महेंद्र टेक्निकल के परिसर में अधिकारियों/पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया गया। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रहीं थीं, जिन्हें शनिवार शाम को अंतिम रूप दिया गया। मुख्यमंत्री रविवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पहुंचेंगे, जिसके बाद महेंद्र टेक्निकल इण्टर कालेज में उनकी जनसभा होगी। इसके लिए स्टेडियम में मंच व पंडाल तैयार कर लिया गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story