UP News: कैबिनेट के साथ सीएम योगी ने देखी 'द केरल स्टोरी', यूपी में फिल्म को किया गया है टैक्स फ्री

UP News: पिछले दिनों 'द केरल स्टोरी' फिल्म की पूरी टीम लोकभवन जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली थी और सरकार द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री करने के फैसले के लिए उनका आभार जताया था। आज की कैबिनेट मीटिंग में फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने के फैसले पर मुहर लग गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 May 2023 9:41 AM GMT (Updated on: 12 May 2023 1:29 PM GMT)
UP News: कैबिनेट के साथ सीएम योगी ने देखी द केरल स्टोरी, यूपी में फिल्म को किया गया है टैक्स फ्री
X
लोकभवन के सभागार में फिल्म देखते सीएम व अन्य मंत्री। photo: newstrack media

UP News: फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर देशभर में मचे बवाल के बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ आज इस मूवी को देखा। लोकभवन में आज कैबिनेट की बैठक भी प्रस्तावित है। बैठक के बाद लोकभवन के सभागार में मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के साथ स्पेशल स्क्रीनिंग में लव – जिहाद पर बनी इस फिल्म को देखा। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान फिल्म के निर्माता विपुल शाह, वीर कपूर, निर्देशक सुदीप्तो सेन और अभिनेत्री अदा शर्मा भी मौजूद रहे।

पिछले दिनों 'द केरल स्टोरी' फिल्म की पूरी टीम लोकभवन जाकर सीएम योगी आदित्यनाथ से मिली थी और सरकार द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री करने के फैसले के लिए उनका आभार जताया था। आज की कैबिनेट मीटिंग में फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने के फैसले पर मुहर लग गई।

फिल्म 'द केरल स्टोरी' 5 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि, पश्चिम बंगाल सरकार ने इसे बैन करते हुए राज्य में रिलीज नहीं होने दिया। वहीं, तमिलनाडु के सिनेमाघरों के संगठन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए राज्य में फिल्म न दिखाने का निर्णय लिया है। बंगाल में फिल्म को बैन करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है।

यूपी में फिल्म को लेकर गरमाई है राजनीति

देश के अन्य राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी फिल्म'द केरल स्टोरी' को लेकर सियासत गरमाई हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा फिल्म को टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्य विपक्षी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने आलोचना की है। पिछले दिनों बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने राजधानी लखनऊ में एक पोस्टर लगाकर फिल्म का विरोध कर रहे नेताओं पर निशाना साधा था। पोस्टर में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव, पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक आतंकी से निर्देश लेते हुए दिखाया गया था।

क्यों हो रहा फिल्म पर विवाद ?

फिल्म 'द केरल स्टोरी' का ट्रेलर लॉन्च होते ही बवाल मच गया था। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के लिए लोग हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गए लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। दरअसल, फिल्म में केरल की उन महिलाओं के बारे में बताया गया है, जिन्हें पहले प्रेमजाल में फंसाकर धर्मांतरण कराया जाता था और फिर उन्हें धोखे में रखकर दुर्दांत आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के पास इराक और सीरिया में भेज दिया जाता है। फिल्म में ऐसी 32 हजार लड़कियों के धर्मांतरण कर वहां भेजने का दावा किया गया है, जिस पर बवाल मचा हुआ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story