×

सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश, अब 10 दिन में अपनी जांच को पूरा करेगी SIT

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक निजी चैनल पर सचिवालय कर्मियों के विरुद्ध दिखायी जाने वाली रिपोर्ट को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Manali Rastogi
Published on: 28 Dec 2018 6:33 AM GMT
सीएम योगी ने दिए कड़े निर्देश, अब 10 दिन में अपनी जांच को पूरा करेगी SIT
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक निजी चैनल पर सचिवालय कर्मियों के विरुद्ध दिखायी जाने वाली रिपोर्ट को अत्यन्त गम्भीरता से लेते हुए कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए है कि सम्बन्धित तीन कर्मियों को तत्काल निलम्बित किया जाए तथा उनके विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही कर एफआईआर भी दर्ज करायी जाए।

यह भी पढ़ें: मिशन आल आउट में एक बदमाश और धराशायी, अब तक 21 को किया गया टारगेट

सीएम योगी ने इस प्रकरण की जांच हेतु एसआईटी के गठन के निर्देश भी दिए हैं। यह एसआईटी एडीजी लखनऊ जोन श्री राजीव कृष्ण की अध्यक्षता में गठित की जाएगी। आईजी एसटीएफ एवं सर्तकता अधिष्ठान के वरिष्ठ अधिकारी भी एसटीएफ के सदस्य होंगे। विशेष सचिव आईटी श्री राकेश वर्मा इस एसआईटी को जांच में सहयोग प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़, राजस्थान में अबकी बार करोड़पतियों की सरकार

सीएम योगी ने एसआईटी को तत्काल जांच करने, सभी पक्षों का बयान दर्ज करने तथा 10 दिन में अपनी जांच को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा सभी अन्य ऐसे प्रकरणों की समीक्षा करायी जाए, जिससे आगे इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त न हों।

यह भी पढ़ें: मेघालय: क्या है रैट माइनिंग, कोयला खदान में फंसे हैं 15 मजदूर

उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री जी द्वारा पूर्व में ही निर्देश दिए गए थे कि शासन के कार्यों में पूरी शुचिता बरती जाए। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा था कि भ्रष्टाचार को लेकर के राज्य सरकार की जीरो टाॅलरेंस की नीति है। यह भी स्पष्ट रूप से निर्देशित किया गया था कि यदि इस सम्बन्ध में किसी भी स्तर पर यदि कोई शिकायत प्राप्त होती है तो प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story